अव्यवस्था से परेशान किसानों ने विरोध के लिए अपनाया अनोखा तरीका

Ashwani DwivediAshwani Dwivedi   17 May 2017 9:43 PM GMT

अव्यवस्था से परेशान किसानों ने विरोध के लिए अपनाया अनोखा तरीकाझाड़ू लगाते किसान।

लखनऊ। आखिर ऐसा क्या हो गया कि एक साथ दर्जनों गांवों के सैकड़ों किसान झाड़ू लेकर तहसील और ब्लॉक मुख्यालय में घुस गए और अधिकारियों के मना करने के बावजूद ब्लॉक और तहसील में झाड़ू लगाना शुरू कर दिया और तहसील प्रशाशन के खिलाफ जमकर नारे बाजी की।

लखनऊ जनपद के मोहनलाल गंज तहसील में आज जब सभी अधिकारी समाधान दिवस में बैठे तभी भारतीय किसान यूनियन के उप जिलाध्यक्ष संतलाल पटेल के नेतत्व में मोहनलाल गंज के ग्राम समेसी, उतरावा, खटौना, तमोरिया, सुभारा, कमालपुर, मिरिख नगर, रामपुर, करनपुर, सलेमपुर, हसनपुर, छतौरी, कुसमौरा, बेनीगंज, राती, मतिया, बर्नलिया गांव के सैकड़ों किसानों की भीड़ ने सीधे सफाई अभियान की शुरुआत कर दी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

मौके पर वीडियो मुकेश चंद्र और एडीओ पंचायत व अन्य अधिकारी भी बाहर आ गए। उतरावा निवासी संत लाल पटेल ने बताया कि दो वर्ष से ज्यादा समय हो गया गांवों में सफाई कर्मी नहीं आते सैकड़ों बार शिकायत की गई लेकिन अधिकारी बात नही सुनते। इसलिए आज समाधान दिवस पर अधिकारियों तक ये बात पहुंचाने के लिए किसानों ने ये तरीका अपनाया है।
मोहनलाल गंज ब्लॉक के वीडियो मुकेश चंद्र ने बताया कि सफाई कर्मी अभी तक चुनाव ड्यूटी में लगे थे कल ब्लॉक के सभी सफाई कर्मियों की मीटिंग करके ब्लॉक के सभी गावो में सफाई का शेड्यूल तय किया जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top