गज़ब : यूपी के एक गांव में एेतिहासिक शादी, बेटा-बेटी, बहू और नाती-पोते भी झूमे

गज़ब : यूपी के एक गांव में एेतिहासिक शादी, बेटा-बेटी, बहू और नाती-पोते भी झूमे80 वर्षीय सुखराम शादी में जाते हुए 

गाँव कनेक्शन (बाराबंकी)। कहने को तो ये एक शादी है, लेकिन अगर इस शादी पर गौर किया जाय तो बॉलीवुड के डायरेक्टर भी खुद को इस कहानी पर फिल्म बनाने से नहीं रोक पायेंगें। दो प्रेमियों ने अपने जीवन के आखिरी पड़ाव में शादी के सात फेरे लिए, बेटा-बेटी, बहू और नाती-पोते के साथ पूरा गाँव भी इस शादी में शामिल हुआ।

80 वर्षीय सुखराम और 70 वर्षीय रजपता देवी

80 साल के दूल्हे ने 70 साल की दुल्हन के संग सात फेरे लिए, यह एक ऐसे प्रेमी युगल है जो पिछले 50 सालों से लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहे थे ।

इसे भी पढ़े... यूपी : 70 लाख नौकरी देने का था वादा, मगर 70 दिन में 25 हजार भर्ती पर लगाई रोक

पूरा मामला बाराबंकी के रामसनेही घाट तहसील के भानपुर गांव का है। बुजुर्ग प्रेमी युगल के संबंधों और उनके 50 साल पुराने लिव-इन रिलेशनशिप का परिवार वालों के साथ गाँव के लोगों ने ऐसा इतिहास लिखा जो शायद ही दोहराया जा सके।

80 वर्षीय सुखराम और 70 वर्षीय रजपता देवी पिछले 50 सालों से बिना शादी के एक ही घर में पति-पत्नी जैसा जीवन बिता रहे थे । दोनों के प्रेम संबंधों से उनके तीन बेटे और दो बेटियां है। साथ ही तीन नाती-पोते भी है।

80 वर्षीय सुखराम शादी में शरीख हुए

सालों से लिव-इन-रिलेशन में दोनों ने संबंधों को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बुढ़ापे में जब शरीर कमजोर हो गया और चेहरे पर झुर्रियां आ गईं, तब भी एक दूसरे के लिए इनका प्यार कम नहीं हुवा, बल्कि बढ़ता ही गया ।

इसे भी पढ़े... शराबी दूल्हे से शादी नहीं करने वाली बबिता को मिल ही गया जीवन साथी

गांव वालों की सलाह पर दोनों ने अपने प्रेम को विवाह रूपी सामाजिक मान्यता देने का फैसला किया और आखिर में इन दोनों की शादी हो गई ।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

शादी में जमकर नाच गाना हुआ, शादी में किसी भी दूसरी शादी से कम रौनक नहीं थी बल्कि ज्यादा ही देखने को मिली । और इस प्रकार सात फेरे लेकर सुखीराम और रजपता हमेशा के लिए एक दूजे के लिए हो गये । वहीँ, दूसरी तरफ यह अनोखी शादी पूरे गाँव के लिए चर्चा का विषय बन गयी ।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top