एक माह पूर्व सोनभद्र से अपहृत किए गए तीन बच्चे उन्नाव से बरामद 

एक माह पूर्व सोनभद्र से अपहृत किए गए तीन बच्चे उन्नाव से बरामद युवक के साथ बरामद बच्चे।

उन्नाव/सोनभद्र। थाना क्षेत्र के मगरवारा स्थित रूपनी खेड़ा गाँव में तीन बच्चों के साथ एक युवक को मगरवारा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक एक किशोर व दो किशोरियों को एक युवक एक माह पहले भगा कर लाया था। युवक किराए का कमरा लेकर तीनों बच्चों को बंधक बनाकर उनसे मजदूरी करवाता था। जानकारी होने पर मकान मालिक ने 100 नंबर पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर किराए के मकान से किशोर व 2 किशोरियों को बरामद कर लिया है।

मगरवारा के रुपनीखेड़ा गांव में रहने वाले डॉ. बंगाली के मकान को किराए पर लेकर जिला सोनभद्र के थाना धोरावल के धनावल गाँव निवासी हरि ओम त्रिपाठी पुत्र विजय कुमार त्रिपाठी रह रहा था। हरि ओम अपने गांव में ही रहने वाले सत्यम गुप्त (7) पुत्र महेश गुप्त और पुष्पा (10) पुत्री राम प्रसाद गुप्त व सन्नो (9) पुत्री गुल मोहम्मद को बहला फुसलाकर भगा लाया था। युवक किराए का कमरा लेकर तीनों बच्चों को रखकर उनसे मजदूरी करवाता था।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश की नहरों में नहीं हो रही सफाई, कहीं पाटकर बनाए जा रहे मकान तो कहीं हो रही खेती

जानकारी होने पर मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर मगरवारा चौकी इंचार्ज संतोष सिंह ने मकान पर छापेमारी कर तीनों बच्चों के साथ युवक को भी पकड़ लिया और सदर कोतवाली ले आए। पुलिस ने इनके परिजनों को सूचना देने के साथ ही जिला सोनभद्र में वायरलेस करवा दिया है। पुलिस की हिरासत में हरिओम ने बताया कि बच्चों के माता पिता पिटाई करते थे। जिसकी वजह से बच्चों को अपने साथ ले आया हूं।

वहीं सदर कोतवाल संजय तिवारी ने बताया कि सोनभद्र से पुलिस की टीम आई थी वो बच्चों को लेकर वापस चली गई है। उधर सोनभद्र पुलिस मीडिया सेल प्रवक्ता से बात की गई तो उन्होने बताया कि उन्नाव पुलिस द्वारा वायरलेस के माध्यम से सूचना दी गई थी। यहां से हमने दो लोगों की टीम बनाकर उन्नाव भेजी है पुलिस बच्चों को सकुशल लेकर आ रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top