Top

उन्नाव : पेट्रोल पंपों की चेकिंग अभियान का असर राजधानी के बाद अब जिले में भी

Shrivats AwasthiShrivats Awasthi   8 May 2017 3:02 PM GMT

उन्नाव : पेट्रोल पंपों की चेकिंग अभियान का असर राजधानी के बाद अब जिले में भीचेकिंग के दौरान पेट्रोल पंप पर पाई गई खामियां।

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

उन्नाव। प्रदेश की राजधानी में रिमोट आधारित चिप के जरिए पेट्रोल पंपों पर चोरी का खुलासा होने के बाद जिले में लगातार चेकिंग अभियान जारी है। डीएसओ के नेतृत्व में जांच टीम ने लखनऊ-कानपुर राजमार्ग स्थित एक पेट्रोल पंप पर छापा मारा।

ये भी पढ़ें - मौरंग के दामों ने तोड़ा ‘घर’ का ख्वाब

पल्सर यूनिट संदिग्ध मिलने पर यह कार्रवाई की गई है। पल्सर सर्किट की जांच कराई जाएगी।
नसीम अख्तर, डीएसओ

यहां जांच के दौरान मशीनों में प्रयोग की जाने वाली पल्सर सिस्टम में छेड़छाड़ मिली। पल्सर यूनिट में चिप के प्रयोग की आशंका पर दो मशीनों के नोजल को सीज कर दिया गया। जांच टीम को आशंका है कि यहां पेट्रोल चोरी के लिए चिप का प्रयोग किया जा रहा था।

पूर्ति अधिकारी के साथ ही बांट माप निरीक्षक और इंडियन ऑयल कंपनी के टेक्नीशियन राजमार्ग स्थित ओम साईं फिलिंग स्टेशन पर जांच करने पहुंचे। जांच के दौरान यहां जब डिस्पेंसिंग यूनिट की जांच की गई तो उसमें प्रयोग की जाने वाली पल्सर यूनिट पर टेक्नीशियन को संदेह हुआ। जिस पर जैसे ही पल्सर यूनिट के सर्किट को बाहर निकाला गया तो उससे कई कंपोनेंट गायब मिले। इस पर जब पंप पर तैनात कर्मचारियों से सवाल किया गया तो वह सटीक जवाब नहीं दे सके।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.