उन्नाव : प्रत्येक गेहूं क्रय केन्द्रों पर हों तीन कांटें-डीएम

उन्नाव : प्रत्येक गेहूं क्रय केन्द्रों पर हों तीन कांटें-डीएमगेहूं क्रय केन्द्रों का निरीक्षण करती डीएम अदिति सिंह।

दीप कृष्ण शुक्ल, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

उन्नाव। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने गेहूं क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान क्रय केंद्रों पर उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने प्रत्येक केंद्र पर तौल के लिए कम से कम तीन कांटे उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही किसानों के लिए छाया और पीने के पानी की भी उचित व्यवस्था करने को कहा।

जिलाधिकारी अदिति सिंह ने पीसीएफ के क्रय केन्द्र बौनामऊ, कोरारीकला, माखी व कर्मचारी कल्याण निगम के सफीपुर के केन्द्रों तथा विपणन शाखा एफसीआई के बांगरमऊ क्रय केन्द्रों का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने केन्द्रों पर किसानों के लिए उपलब्ध कराई गई मूलभूत सुविधाओं की तहकीकात करते हुए अब तक की गयी खरीद, पैसे व संसाधनों की उपलब्धता व भुगतान के बाबत विस्तार से जानकारी हासिल की और खरीद में तेजी लाने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- किसान अपना गेहूं स्थानीय क्रय केन्द्रों पर ही बेचें : एसडीएम

निरीक्षण के दौरान बौनामऊ में केन्द्र प्रभारी के न मिलने पर अदिति सिंह ने पीसीएफ के जिला प्रबन्धक को कड़ी फटकार लगाई। कोरारी कला में खरीद व भुगतान की स्थिति ठीक पायी गई। विपणन शाखा के बांगरमऊ केन्द्र पर अली मोहम्मद नाम के कर्मचारी के विरुद्ध शिकायत मिली कि उनके द्वारा खरीद करने के लिए धन की मांग की जा रही है।

इस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम बांगरमऊ व डिप्टी आरएमओ को जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, “केन्द्रों पर पीने के पानी व छाया आदि के मुकम्मल इंतजाम किए जाएं। जिले के सभी 61 क्रय केन्द्रों पर तीन-तीन कांटो की व्यवस्था की जाए।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top