महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतरे: 52 यात्री घायल    

महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतरे: 52 यात्री घायल     पटरी से उतरी महाकौल एक्सप्रेस।

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में देर रात महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर जाने से 52 लोग घायल हो गये। प्रदेश सरकार ने इस हादसे में गम्भीर रुप से घायल यात्रियों को 50-50 हजार रपए और मामूली रुप से जख्मी मुसाफिरों को 25-25 हजार रपये की मदद का एलान किया है।

ये भी पढ़ें- पिछले पांच साल में हुए रेल हादसे, जिसमें सैकड़ों लोगों की जान चली गई

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने यहां बताया कि जबलपुर से निजामुद्दीन जा रही महाकौशल एक्सप्रेस के आठ डिब्बे देर रात करीब ढाई बजे महोबा जिले के कुलपहाड स्थित सूपा गाँव के पास पटरी से उतर गये। उन्होंने बताया कि इस हादसे में 52 लोग घायल हुए हैं। उनमें से दो लोगों को रेफर किया गया है जबकि बाकी घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

चौधरी ने बताया कि आतंकवाद रोधी दस्ता, एम्बुलेंस, यूपी-100 के कर्मी और अधिकारी मौके पर पहुंचे। राष्ट्रीय आपदा राहत बल की टीम भी घटनास्थल पहुंची। घटना के कारणों की जांच चल रही है। इस घटना के पीछे आतंकवादी तत्वों का हाथ होने की आशंका के बारे में पूछे जाने पर अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या इस प्रकार का कोई संदिग्ध मामला नजर नहीं आ रहा है। हालांकि हर तरह से जांच की जा रही है। बहरहाल, रेल अधिकारी ही जांच करेंगे कि किन कारणों से ट्रेन पटरी से उतरी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालात का जायजा लेने के लिये स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को घटनास्थल पर भेजा है। सिंह राहत कार्यों पर व्यक्तिगत रुप से नजर रख रहे हैं।

इस बीच, महोबा के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चल रहा है और यात्रियों तथा उनके परिजन की मदद के लिये दो हेल्पलाइन नम्बर 05101072 तथा 051921072 शुरु किये गये हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top