यूपी एटीएस ने मुम्बई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को किया गिरफ्तार 

यूपी एटीएस ने मुम्बई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी को किया गिरफ्तार पकड़ा गया लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी सलीम खान।

लखनऊ। मुंबई एयरपोर्ट से सोमवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सलीम खान को यूपी एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस को वर्ष 2008 यूपी में रामपुर जिले के सीआरपीएफ कैम्प पर आतंकी हमले के बाद से सलीम की तलाश थी। जिसके बाद से सलीम के खिलाफ देश भर के सभी एयरपोर्ट पर एटीएस ने लुकआउट नोटिस जारी कर रखा था। इस आधार पर मुम्बई एयरपोर्ट पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी सलीम को पकड़ा है।

यूपी एटीएस के आईजी असीम अरूण ने बताया कि, वर्ष 2008 में रामपुर के सीआरपीएफ कैम्प पर आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी सलीम पुत्र मुकीम खान का नाम सामने आया था। इसके बाद ही सलीम लंबे समय से यूपी एटीएस के रडार पर था। वहीं हाल में आईएसआई एजेंट आफताब को एटीएस ने फैजाबाद जिले से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आफताब ने आतंकी सलीम के बारे में बताया था कि वह विदेश से जो निर्देश दिया करता था उस आधार पर ही आगे के आतंकी योजना तैयार की जाती थी। धन भी आतंकी सलीम ही विदेश से भेजा करता था। वहीं रामपुर सीआरपीएफ हमले के लिए गिरफ्तार आतंकियों कौसर और शरीफ ने बताया था कि सलीम भी उनके साथ 2007 में लश्कर-ए-तैयबा का मुज्जफराबाद स्थित आतंकी कैंप में ट्रेनिंग कर रहा था।

एयरपोर्ट पर लुकआउट नोटिस जारी था

इस पूरी जानकारी के बाद ही यूपी एटीएस ने आतंकी सलीम के खिलाफ देश भर के एयरपोर्ट पर लुकआउट नोटिस जारी कर रखा था। इस आधार पर ही सोमवार को विदेश से मुंबई लौटते वक्त सलीम को सुरक्षाकर्मियों ने एयरपोर्ट पर रोका लिया और इसकी सूचना यूपी एटीएस के अधिकारियों को सूचना दी। जहां यूपी एटीएस की टीम ने मुम्बई पहुंच कर सलीम को गिरफ्तार कर लिया। आतंकी सलीम खान मूलतः उत्तर प्रदेश के जिला फतेहपुर के ग्राम बंदीपुर थाना हाथगांव का रहने वाला है। सलीम से महाराष्ट्र और यूपी एटीएस द्वारा मुंबई में पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में मुम्बई पहुंच कर यूपी एटीएस के अधिकारी निरीक्षक आलोक सिंह व टीबी सिंह आगे की विधिक कार्रवाई कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : यूपी एटीएस की पहल ने युवाओं को आतंक की राह पर जाने से रोका

ये भी पढ़ें : आईएस खुरासान लखनऊ-कानपुर माड्यूल की बाराबंकी जिले के एक कस्बे में 27 मार्च को विस्फोट की योजना थी, एटीएस ने विफल किया

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top