यूपी बोर्ड में फतेहपुर और बाराबंकी का दबदबा कायम, एक बार फिर किया टॉप

यूपी बोर्ड में फतेहपुर और बाराबंकी का दबदबा कायम, एक बार फिर किया टॉपफोटो साभार: इंटरनेट

लखनऊ। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणामों में एक बार फिर उत्तर प्रदेश के फतेहपुर और बाराबंकी के छात्रों ने कमाल कर दिखाया है। पिछली साल 2017 की यूपी बोर्ड परीक्षा में 10वीं में फतेहपुर की छात्रा तेजस्वी देवी ने 95.83 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया था। वहीं 12वीं में फतेहपुर की ही छात्रा प्रियांशी तिवारी को 96.20 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए थे। इस बार 10वीं में फतेहपुर की यशस्वी ने दूसरा स्थान पाया है। जबकि 12वीं में फतेहपुर के रजनीश शुक्ल और बाराबंकी के आकाश मौर्य ने साझा तौर पर टॉप करते हुए पहला स्थान पाया है।

इतना ही नहीं, बाराबंकी से 12वीं में अजीत पटेल भी तीसरा स्थान पाने में कामयाब हुए हैं। हालांकि इस बार के यूपी बोर्ड परीक्षा परिणामों में इलाहाबाद की अंजलि वर्मा ने भी कमाल कर दिखाया है। अंजलि ने 10वीं में पहले स्थान पर रही हैं। वहीं मुरादाबाद से अभिषेक भी आगे निकल गए हैं।

बता दें कि इस बार यूपी बोर्ड का कुल रिजल्ट 75.16 रहा है, जो पिछले पांच सालों में सबसे कम है।

देखें टॉपर छात्रों की मार्कशीट

बाराबंकी से 12वीं में बने आकाश मौर्य टॉपर।
बारहवीं में बाराबंकी के अजीत पटेल रहे तीसरे स्थान पर।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नक़ल विहीन परीक्षा के बावजूद बेहतर परिणाम देने वाले सभी प्रतिभाशाली छात्रों को बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। मुख्यमंत्री ने मेरिट में आने वाले टॉप 10 छात्रों को सम्मानित करने की घोषणा भी की है।

मुख्यमंत्री ने रिकॉर्ड समय एक महीने में ही हाई स्कूल और इंटर की नक़ल विहीन परीक्षाएं कराने के साथ सबसे कम समय में परिणाम जारी कराने के लिए परीक्षा आयोजन से जुड़े सभी लोगों को बधाई दी।

ये भी पढ़ें- UP Board Results 2018 : आ गया यूपी बोर्ड का रिजल्ट, 10वीं में इलाहाबाद की अंजलि वर्मा बनीं टॉपर, देखें नतीजे

UP Board Result 2018 : इंटर और हाई स्कूल के रिजल्ट सबसे पहले यहां देखें

Share it
Top