यूपी: 11 साल बाद पीएसी दिवस पर पहुंचे मुख्यमंत्री, जवानों को दी शुभकामनाएं

Abhishek PandeyAbhishek Pandey   17 Dec 2017 2:29 PM GMT

यूपी: 11 साल बाद पीएसी दिवस पर पहुंचे मुख्यमंत्री, जवानों को दी शुभकामनाएंकार्यक्रम में मौजूद मुख्यमंत्री योगी।

महानगर के पीएसी 35 बटालियन में पीएसी दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में खास बात रही कि 11 साल बाद सूबे के मुख्यमंत्री हिस्सा लेने आ रहे है। इससे पहले तत्कालीन मुखयमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कार्यक्रम में शिरकत की थी।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी के आते ही पीएसी जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। कार्यक्रम में प्रमुख सचिव गृह सहित डीजीपी सुलखान सिंह , डीजी होमगार्ड , एडीजी एलओ , एडीजी रेलवे , पूर्व डीजीपी बृजलाल वर्मा, एडीजी पीएसी सहित कई पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज उन्नाव में करेंगे ‘सौभाग्य योजना’ का शुभारंभ

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा पीएसी हर आपदा में काम करने के लिए तैयार रहती है। पंजाब में आतंकवाद के दौरान उत्तर प्रदेश के तराई में भी पीएसी ने आतंकवाद को कुचलने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कैसी भी कठिन परिस्थिति हो पीएसी पीछे नहीं रहेगी अपनी सुख, सुविधा की परवाह न करके भी पीएसी अपना सर्वोच्च बलिदान करने के लिए तैयार है।

वहीं मुख्यमंत्री योगी ने स्थापना दिवस पर कहा पीएसी हर मुसीबत में अपना अहम रोल अदा करती है। उत्तर प्रदेश एटीएस और एसटीपी में पीएसी के जवान तैनात है। लखनऊ मेट्रो की सुरक्षा भी पीएसी के हाथ में हैं। उन्होंने कहा नोयडा मेट्रो की भी सुरक्षा अब पीएसी के हवाले होगी।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार में आईएएस अफसर हुए ‘शाकाहार’

उत्तर प्रदेश सरकार अभी और नई भर्ती पीएसी में करेगी। भारतीय संसद पर हुए हमले में दुश्मनों से मोर्चा लिया। अयोधया में आतंकी हमले का जवाब पीएसी ने दिया था। गुजरात इलेक्शन में पीएसी ने अपना अहम रोल अदा किया। कार्यक्रम के अंत में मुख्यमंत्री ने सभी पीएसी जवानों को हमारी तरफ़ से शुभकामना।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top