निकाय चुनाव-शामली में आचार संहिता की हुई अनदेखी, चुनाव प्रचार वाली कप में बांटी चाय  

निकाय चुनाव-शामली में आचार संहिता की हुई अनदेखी, चुनाव प्रचार वाली कप में बांटी चाय  नगर निकाय चुनाव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है। पहले चरण में सूबे के कुल 24 जनपदों में वोट डाले जा रहे हैं। शाम पांच बजे वोट डाले जा सकेंगे। इस बीच कानपुर के वार्ड 66 और मेरठ के वार्ड 85 में ईवीएम खराब होने के चलते हंगामा हुआ। मतदाताओं के हंगामा को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी फौरन मौके पर पहुंचे।

इसके अलावा शामली में आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गईं। चुनाव प्रचार वाली कप में चाय बांटी गई। फिलहाल इस मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। इससे पहले गोरखपुर में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वोट डाला। मतदान करने के बाद योगी ने कहा कि निकाय चुनाव में बीजेपी को भारी जीत मिलेगी।जनता का रुझान बीजेपी के पक्ष में है।

उन्होंने कहा कि हम नगर निकाय को और सक्षम बनाएंगे। साथ ही लोगों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराएंगे। ये निकाय चुनाव को सीएम योगी की पहली अग्नि परीक्षा माना जा रहा है। उनके सीएम बनने के बाद राज्य में पहली बार नगर निकाय चुनाव हो रहे हैं।

वहीं, कानपुर के रावतपुर में ईवीएम में खराबी के चलते मतदान नहीं शुरू हो पाया है। इसके अलावा मेरठ के बूथ संख्या 243 की ईवीएम खराब होने का भी मामला सामने आया है। जाकिर कॉलोनी के वार्ड 85 में ईवीएम खराब होने के चलते लोगों की भीड़ जमा हो गई है। कानपुर के वार्ड 66 और मेरठ के वार्ड 85 में ईवीएम खराब होने के चलते हंगामा भी हुआ। मतदाताओं के हंगामा को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारी फौरन मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के प्रथम चरण का मतदान शुरू

पहले चरण में प्रदेश के पांच नगर निगम, 71 नगर पालिका और 154 नगर पंचायतों में मेयर, अध्यक्ष, पार्षद और सभासद पदों के लिए मतदान हो रहे हैं। पहले चरण के मतदान के लिए 3,732 मतदान केंद्र और 11679 मतदान स्थल बनाए गए हैं। इसके परिणाम एक दिसंबर को आएंगे।

इन जिलों में मतदान

पहले चरण में मेरठ, आगरा, कानपुर, अयोध्या और गोरखपुर में मेयर पद के चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। इसके अलावा शामली, हापुड़, बिजनौर, हाथरस, कासगंज, जालौन, बदायूं, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशांबी, कासगंज, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, गोंडा, बस्ती, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र जिलों के 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायत में भी वोटिंग हो रही। पहले चरण के मतदान में तकरीबन एक करोड़ 92 लाख मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

वोट डालने पहुंचे सीएम योगी

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निकाय चुनाव के लिए वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंच चुके हैं। यहां पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सीताराम जायसवाल चुनाव मैदान में हैं. वहीं, गोंडा में पूर्व कैबिनेट मंत्री रामवीर उपाध्याय मतदान करेंगे।

बीजेपी के लिए नाक का सवाल बना निकाय चुनाव

विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत के बाद सूबे की सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी के लिए नगर निकाय चुनाव नाक का सवाल बना गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय सहित तमाम कैबिनेट मंत्री और दिग्गज नेता इस नगर निकाय चुनाव में जी जान से लगे हुए है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद जमकर चुनावी रैलियां कर रहे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top