सीएम ऑफिस और चारबाग स्टेशन बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

सीएम ऑफिस और चारबाग स्टेशन बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तारजीआरपी चारबाग ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

लखनऊ। राजधानी के चारबाग स्टेशन और सीएम कार्यालय को फोन पर बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में जीआरपी चारबाग ने एक इंटर के छात्र को सर्विलांस की मदद से गिरफ्तार कर लिया है। उसके कब्जे से धमकी देने में इस्तेमाल किया मोबाइल और सिम कार्ड भी बरामद हुआ है।

उत्तर रेलवे जीआरपी के इंस्पेक्टर के मुताबिक, ‘बीती दस मई को कंट्रोल रूम पर सुबह साढ़े नौ बजे सूचना मिली थी कि चारबाग रेलवे स्टेशन पर बम है। रेलवे स्टेशन और सीएम कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस सूचना के बाद जीआरपी की टीम सक्रिय हुई और बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई। फौरन मौके पर जीआरपी पूर्वोत्तर रेलवे के प्रभारी, आरपीएफ की टीम बम निरोधक दस्ता की दो टीमें पहुंची। टीम ने सभी प्लेटफार्मों, रेलवे स्टेशन परिसर, पार्किंग सहित चप्पे-चप्पे को छानमारा, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। टीम ने करीब दो घंटे तक सघन तलाशी अभियान चलाया, पर कुछ हासिल नहीं हो पाया।

ये भी पढ़ें: यूपी: चारबाग रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, हड़कंप

जीआरपी के अनुसार, टीम धमकी देने वाले व्यक्ति की तलाश में जुटी थी। जांच के दौरान कॉल डिटेल के आधार पर पंकज मिश्रा पयासी को मोहनलालगंज इलाके से गिरफ्तार किया गया है। जो खुद को बारहवीं का छात्र बता रहा है और वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के सतना जिले का रहने वाला है। आरोपी का पुराना आपराधिक इतिहास भी जीआरपी खंगालने में जुटी है।

Share it
Share it
Share it
Top