राहुल गांधी को क्यों नहीं मिली सहारनपुर जाने की अनुमति ?

राहुल गांधी को क्यों नहीं मिली सहारनपुर जाने की अनुमति ?राहुल गाँधी को यूपी पुलिस से नहीं मिली अनुमति।

लखनऊ। यूपी पुलिस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सहारनपुर दौरे पर रोक लगा दी है। राहुल शनिवार को सहारनपुर में दलित परिवारों से मिलने वाले थे। यूपी पुलिस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के शब्बीरपुर जाने की अनुमति नहीं दी है।

जातीय हिंसा की आग में झुलस रहे सहारनपुर के शब्बीरपुर को शांत करने के लिए सरकार ने नेताओँ के वहां जाने पर रोक लगा दी है। राजपूत और दलित समुदाय में हुए संघर्ष के बाद 23 मई को बीएसपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती वहां के दौरे पर पहुंची थीं, जिसके बाद फिर हिंसा भड़क उठी थी। मारपीट में एक व्यक्ति की जान चली गई थी, जबकि कई लोग घायल हुए थे। लोगों का कहना था दोबारा विवाद मायावती के दौरे के बाद हुआ है। स्थानीय लोगों ने गांव कनेक्शऩ से खास बात में कहा कि शब्बीरपुर ‘बाहरी” लोगों के चलते सुलग रहा है।

ये पढ़िए- सहारनपुर हिंसा : शब्बीरपुर के लोगों ने कहा, बाहरी लोगों ने दी चिंगारी को हवा

बहनजी आप घटिया राजनीति कर रही हैं, आप की दाल नहीं गलेगी- केशव

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मायावती पर सहारनपुर को लेकर निशाना साधा। केशव ने लखनऊ में केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने पर आयोजित समारोह में कहा, “बहनजी कान खोलकर सुन लीजिए, यूपी की जनता जागरुक हो चुकी है, और आप की दाल नहीं गलने वाली आप विवाद की राजनीति कर रही हैं।”

शनिवार को सहारनपुर जाना चाहते थे राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को सहारनपुर जाकर पीड़ित दलित परिवारों से मिलना चाहते थे। यूपी पुलिस के मुताबिक सरकार के निर्देशों और मामले की गंभीरता को देखते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष को जिला पुलिस से अऩुमति नहीं दी गई है। फिलहाल वहां माहौल शांत बताया जा रहा है ऐसे में प्रशासन नहीं चाहता कोई नेता दौरा करे।

सोशल मीडिया में सहारनपुर

सहारनपुर को लेकर सोशल मीडिया में हंगामा मचा हुआ है। लोग अब तक हुई कार्रवाई पर सवाल उठा रहे हैं।

संबंधित ख़बरें- सहारनपुर हिंसा : कमेटी बनाकर तनाव खत्म करने का प्रयास

भीम आर्मी दलितों की आवाज़ या कुछ और?

Share it
Share it
Share it
Top