मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस फोटो की ये सच्चाई जानकर दंग रह जाएंगे आप

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की इस फोटो की ये सच्चाई जानकर दंग रह जाएंगे आपफोटोशॉप्ड तस्वीर।

लखनऊ। सोलश मीडिया पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक फोटो खूब वायरल हो रही है। इस फोटो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोमूत्र पीते हुए दिख रहे हैं। फोटो में योगी आदित्यनाथ और एक गाय है और योगी सीधे गाय से निकल रहे मूत्र को पी रहे हैं। गोमूत्र पीते हुए इस फोटो को वरिष्ठ पत्रकार तवलीन सिंह ने भी अपने ट्वीटर पर शेयर किया था।

ये भी पढ़ें- ‘पवित्र गाय’ की सियासत

अब इस फोटो की असलियत सामने आ चुकी है। तवलीन सिंह ने ट्वीटर पर एक फोटो शेयर की। तवलीन सिंह ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। तस्वीर में सीएम योगी गोमूत्र पी रहे हैं। लेकिन ये फोटो फेक है। किसी ने फोटोशॉप की मदद से फोटो के साथ छेड‍़छाड़ की है। ओरिजनल फोटो में मुख्यमंत्री हैंडपंप से पानी पी रहे है जिसे एक पुलिसकर्मी चला रहा है। किसी ने फोटो को एडिट कर हैंडपंप की जगह गाय की फोटो लगा दी।

ये है वास्तविक फोटो।

इसके बाद ये फोटो शेयर की जाने लगी। तवलीन सिंह ने हालांकि अब ये फोटो हटा ली है लेकिन मामले ने काफी तुल पकड़ लिया है। लोग ये नहीं समझ पा रहे हैं कि ये उनका तंज या उन्होंने ऐसा गलती से किया है। फोटो पर कई लोगों ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है और उन्हें बताया गया है कि यह तस्वीर एडिट की गई है। प्रतीक शुक्ला नाम के एक यूजर ने यूपी पुलिस और सीएम ऑफिस को ट्वीट करते हुए लिखा “कृपया करके इस महिला पर योगी आदित्यनाथ की फर्जी फोटोशॉप की हुई फोटो ट्वीट करने पर केस दर्ज किया जाए।”

ये भी पढ़ें- गज़ब : यहां गाय देने पर माफ हो जाती है हत्या की सजा, 200 मवेशी होने पर ही होती है शादी !

शैफाली वैद्य नाम की एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा “यह महिला संभवता वरिष्ठ पत्रकार हैं और उन्होंने एक फोटोशॉप की हुई तस्वीर शेयर की है। उन्होंने असली फोटो का लिंक भी शेयर किया है।” दरअसल असली फोटो में योगी आदित्य नाथ को हैंडपंप से पानी पीते हुए दिखाया गया है। जबकि फोटोशॉप की गई फोटो में हैंडपंप के आगे गाय को खड़ा दिखाया गया है।

एक्शन में यूपी पुलिस, एक युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज

तवलीन के ट्वीट पर कुछ लोगों ने रिप्लाई में यूपी पुलिस को टैग कर दिया। इसके बाद यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से बताया गया कि इस मामले में तवलीन सिंह के खिलाफ यूपी के हाथरस में FIR दर्ज करके एक्शन लिया जा रहा है। वहीं मुजफ्फरनगर में एक युवक के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। सर्किल अधिकारी तेजबीर सिंह ने कहा कि रविवार को एक व्यक्ति की शिकायत के आधार पर शनिवार को सिविल लाइंस इलाके के एक व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी फरार है और उसे पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है।

ये भी पढ़ें- ग्लोबलाइजेशन के इस युग में गाय , गाँव , गँगा से ही उम्मीदें

Share it
Share it
Share it
Top