विशेष : लखनऊ में ब्लू व्हेल ने ली बच्चे की जान, मिर्जापुर एस.पी. ने शुरू किया अभियान  

Ashutosh OjhaAshutosh Ojha   8 Sep 2017 2:15 PM GMT

विशेष : लखनऊ में ब्लू व्हेल ने ली बच्चे की जान, मिर्जापुर एस.पी. ने शुरू किया अभियान  मिर्जापुर एस पी ने जिले में शुरू किया जागरूकता अभियान 

लखनऊ। ऑनलाइन किलर गेम ब्लू व्हेल ने उत्तरप्रदेश में दस्तक दे दी है। गुरुवार की रात को इस किलर गेम के चक्कर में लखनऊ के इंदिरा नगर कॉलोनी के बी-ब्लॉक में एक बच्चे ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। जिसको देखते हुये अब यूपी पुलिस बच्चो को जागरूक करने के लिए स्कूलों में उनके बीच पहुँच रही है।

एस.एस.आई गाजीपुर थाना लखनऊ ओम प्रकाश तिवारी ने गाँव कनेक्शन को बताया कि एक चौदह साल के बच्चे ने गुरूवार को फांसी लगा कर आत्महत्या की है जिसका नाम आदित्य वर्धन सिंह है। परिजनों का कहना है कि वो ब्लू व्हेल गेम खेलता था।

ये भी पढ़ें-झुग्गी-झोपड‍़ी में पले-बढ़े इस आदमी ने गरीब बच्चों के लिए छोड़ी नौकरी, खोला मॉडल स्कूल

मिर्ज़ापुर शहर में स्थित वर्धमान पब्लिक स्कूल मुसफ्फरगंज लाल डिग्गी में ब्लू ह्वेल गेम से बचाव के बारे में बताने के लिए पुलिस बच्चों के बीच पहुंची, इस मौके पर खुद पुलिस अधीक्षक विद्यालय पहुंचे और क्लास रूम में मौजूद बच्चो को ब्लू ह्वेल गेम से बचने के तरीकों के बारे में बताया। साथ ही बच्चो को इस गेम से सावधान रहने की हिदायत भी दी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस तरह की क्लास लगा कर ब्लू ह्वेल गेम से बच्चो को सावधान रहने के बारे में बताया जाएगा। वहीं पुलिस अधिकारी ने इस गेम के शिकार बच्चों की मदद के लिए 100 नंबर पर सूचना देने की अपील भी की।

ये भी पढ़ें-महिला सुरक्षा पर यूपी पुलिस की अनोखी पहल

गाँव कनेक्शन ने इस सन्दर्भ में बात की एस.पी.मिर्जापुर आशीष तिवारी से जिनका कहना था कि मै पिछले चार महीने से इस शहर में हूँ, और तकरीबन तीन महीने से अलग अलग स्कूलों में कप्तान की पाठशाला नाम से एक जागुकता अभियान स्कूलों में चला रहा हूँ जिसमें अब मै स्कूल के बच्चों को ब्लू व्हेल गेम के बारे में भी बता रहा हूँ। हमारी कोशिश है कि हम इस जानलेवा गेम के बारे में बच्चों को सही बात बता सकें ताकि किसी भी अनहोनी को रोका जा सके।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top