यूपी के शहरों में 14 अप्रैल से मिलेगी 24 घंटे बिजली: योगी 

यूपी के शहरों में 14 अप्रैल से मिलेगी 24 घंटे बिजली: योगी योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को देर रात तक कई विभागों के प्रस्तुतीकरण की समीक्षा की। उन्होंने बिजली के क्षेत्र में सूबे के सभी जिलों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि सभी जिला मुख्यालयों में 24 घंटे, तहसील स्तर पर 20 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे बिजली मुहैया कराने के प्रबंध 14 अप्रैल से किए जाएं।

योगी ने शास्त्री भवन में ऊर्जा विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे ग्रामीण क्षेत्रों में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक हर हाल में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें, ताकि परीक्षा में सम्मिलित हो रहे विद्यार्थियों को कोई दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में दिन में भी 6 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें और 14 अप्रैल से जिला मुख्यालयों में 24 घंटे बिजली, तहसीलों में 20 घंटे तथा गाँवों में 18 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊर्जा विभाग लक्ष्यों की कार्य योजना बनाकर आगामी 100 दिनों के अंदर 5 लाख नए विद्युत कनेक्शन दिए जाने के कार्य को पूरा करे। उन्होंने कहा कि सुचारु बिजली सप्लाई के लिए एक कार्य योजना बनायी जाए, जिसके तहत फुंकने वाले ट्रांसफार्मरों को बदलने का काम शहरी क्षेत्रों में 24 घंटों में तथा ग्रामीण क्षेत्रों में 48 घंटों में सुनिश्चित किया जाए। योगी ने कहा कि बिजली आपूर्ति में मांग और आपूर्ति की कमी को 'बिडिंग' के माध्यम से बिजली खरीदकर पूरा किया जाए।

Share it
Share it
Share it
Top