UPTET 2017: बस कुछ ही देर में जारी होने जा रही है आंसर-की, यूं करें चेक

UPTET 2017: बस कुछ ही देर में जारी होने जा रही है आंसर-की, यूं करें चेकयूपी टीईटी प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ। रविवार 15 अक्टूबर, 2017 को आयोजित हुई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2017 की आंसर-की आज तीन बजे जारी होगी। उम्मीदवार upbasiceduboard.gov.in पर जाकर आंसर-की चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें आंसर-की चेक

  • UPTET 2017 की आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जाएं
  • UPTET 2017 लिंक पर क्लिक करें
  • UPTET Answer Key लिंक पर क्लिक करें
  • आंसर-की डाउनलोड करें

यूपी टीईटी परीक्षा को किसी ने कठिन तो कुछ ने औसत बताया

यूपी टीईटी (शिक्षक पात्रता परीक्षा) में रविवार को सम्पन्न हो गई। किसी के लिए पेपर कठिन था। कुछ ने औसत बताया। बाल मनोविज्ञान से जुड़े प्रश्न कई परीक्षार्थियों को कठिन लगे।

पहली पाली में प्राइमरी वर्ग की दूसरी पाली में अपर प्राइमरी वर्ग की परीक्षा थी। दोनों पालियों के प्रश्नपत्रों के बारे में परीक्षार्थियों की अलग राय रही। पहली पाली के परीक्षार्थियों का मानना था कि सवाल लम्बे और घुमावदार थे। कुछ के सवाल छूट गए। कई ऐसे परीक्षार्थी थे जो दूसरी या तीसरी बार परीक्षा में शामिल हुए। क्वींस कालेज स्थित परीक्षा केंद्र पर रोशन तिवारी के मुताबिक जैसी तैयारी थी उसी के मुताबिक पेपर था। कठिन या आसान जैसा कुछ नहीं है। हालांकि, बाल मनोविज्ञान के कुछ सवाल कठिन थे। अशोक अग्रवाल को पेपर काफी कठिन लगा। उनका कहना था कि सभी सेक्शन के सवालों को लेकर उलझन हुई। पर्यावरण पर आधारित सवालों में काफी माथापच्ची करनी पड़ी।

दूसरी पाली में आर्य महिला इंटर कालेज पर मधुबनी से परीक्षा देने आए शैलेंद्र को हिन्दी के सवाल ही कठिन लगे। कला के मुकाबले विज्ञान वर्ग के परीक्षार्थियों को गणित के सवाल में उलझन हुई। जहां कला वर्ग के परीक्षार्थियों ने काफी पहले प्रश्नपत्र हल कर लिया वहीं विज्ञान वर्ग के अंतिम समय तक जूझते रहे। इसमे से कुछ का समय प्रबंधन गड़बड़ा गया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top