कल होगा तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव, तस्वीरों में देखें कैसी हैं तैयारियां

Ajay MishraAjay Mishra   28 Nov 2017 6:47 PM GMT

कल होगा तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव, तस्वीरों में देखें कैसी हैं तैयारियांमतदान केंद्र पर तैयारियों में जुटी पोलिंग पार्टी। 

कन्नौज। नगर निकाय चुनाव का तीसरा और अंतिम चरण 29 नवम्बर को है। सुबह 7:30 बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। जिले में कुल 2,08,179 मतदाता अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करें। तीन नगर पालिका परिषद अध्यक्ष और पांच नगर पंचायत अध्यक्ष चुने जाएंगे। साथ ही 138 वार्डों के सदस्य पद पर भी मतदान होगा। आठों निकायों में 116 मतदान केंद्र और 317 मतदान स्थल बनाए गए हैं। शांतिपूर्वक चुनाव के लिए 48 सेक्टर मजिस्ट्रेट और 43 पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं।

कलक्ट्रेट परिसर से रवाना होने से पहले तैयारियां करते मतदानकर्मी और पीठासीन अधिकारी।
अतिसंवेदनशील बूथों के लिए सीमा सुरक्षा बल की तैनाती।
एक पोलिंग पार्टी के कर्मचारी की ओर से बैलेट पेपर की होती गिनती।
सुरक्षा को लेकर एसडीएम सदर शालिनी प्रभाकर कर्मचारियों को निर्देष देती हुईं।

बाराबंकी में भी मतदान की तैयारी हुई पूरी, प्रशासन ने की चाक-चौबन्द व्यवस्था

निकाय चुनाव का अन्तिम चरण के मतदान का समय आ गया है । बाराबंकी की एक नगर पालिका परिषद और 12 नगर पंचायत के लिए कल सुबह से मतदान शुरू हो जाएगा ।आज इसके लिए पोलिंग पार्टियाँ अपने -अपने मतदान केन्द्रों के लिए रवाना हो गयी । कल 3 लाख से भी ज्यादा मतदाता शहर की सरकार बनाने के लिए अपना मतदान करेंगे । प्रशासन ने भी इस मतदान के लिए सुरक्षा के चाक -चौबन्द व्यवस्था कर रक्खी है ।

बाराबंकी जनपद में कल नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान होना है । शहर की सरकार बनाने का यह अन्तिम चरण है । जनपद के 3 लाख 25 हज़ार से भी ज्यादा मतदाता एक नगर पालिका परिषद और 12 नगर पंचायतों के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला मतपेटियों में बन्द करेंगे ।उम्मीदवारों ने मतदाताओं को रिझाने के लिए अपनी ओर से एड़ी चोटी का जोर लगाकर माहौल को अपने पक्ष में करने का भरसक प्रयास किया है ।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि कल के मतदान के लिए दस अतिसंवेदनशील मतदेय स्थल को चिन्हित कर सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम किये गए है । दो ड्रोन कैमरे से और सीसीटीवी कैमरे से ऐसी जगहों की निगरानी की जाएगी । मतदान केन्द्रों की सुरक्षा के लिए पैरा मिलेट्री फोर्स के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा ।

बाराबंकी के जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बताया कि मतदान की सभी व्यवस्था देख कर पूरी कर ली गयी है। मतदान कर्मियों को उनके अपने -अपने बूथों पर आज ही भेजा जा रहा है। निष्पक्ष मतदान और निर्भीक मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पूरे इंतज़ाम कर दिए गए है । जिलाधिकारी बाराबंकी ने बताया कि जिले में 133 मतदान केंद्र , 367 बूथ पर मतदाता और मतदान कर्मियों को कोई दिक्कत न हो इसके लिए प्रशासन ने सभी व्यवस्था दुरुस्त कर ली है ।

बैलेट पेपर की गिनती करते अधिकारी।

ये भी पढ़ें:-निकाय चुनाव दूसरा चरण : पहली बार 30 ड्रोन कैमरों से रखी जाएगी पैनी नजर

ये भी पढ़ें:- लखनऊ में यूपी के पहले पुलिस विश्‍वविद्यालय बनाने की चल रही है योजना

ये भी पढ़ें-यूपी में 1 दिसंबर से नए अंदाज में दिखेगी ट्रैफिक पुलिस, डीजीपी ने जारी किया निर्देश

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top