डीजीपी के विदाई समारोह के बीच कार्यकाल बढ़ने पर सस्पेंस बरकरार

डीजीपी के विदाई समारोह के बीच कार्यकाल बढ़ने पर सस्पेंस बरकरारसुलखान सिंह।

लखनऊ। यूपी के डीजीपी के कार्यकाल सेवा विस्तार के बीच शुक्रवार को लखनऊ के रिजर्व पुलिस लाइन में सुबह उनकी विदाई का समारोह आयोजित किया गया है। जिसकी तैयारी में यूपी पुलिस जोर-शोर से जुटी है।

वहीं बुधवार को योगी सरकार ने केंद्र को एक पत्र भेजकर डीजीपी सुलखान सिंह का सेवा विस्तार का आग्रह किया है, जिस पर अबतक केंद्र की मोहर नहीं लग पाई है। इसी उहापोह के बीच उनकी विदाई समारोह की तैयारी कर ली गई है।

ये भी पढ़ें : यूपी सरकार ने डीजीपी सुलखान सिंह का कार्यकाल बढ़ाने के लिए केंद्र को भेजा पत्र

यूपी पुलिस की ओर से गुरुवार को डीजीपी सुलखान सिंह की विदाई कार्यक्रम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जबकि केंद्र सरकार की तरफ से उनके सेवा विस्तार का नोटिफिकेशन जारी नहीं होने से यूपी पुलिस असमंजस में फंसा हुआ है, जिसे लेकर उसने दोनों मोर्चे पर तैयारी पूरी कर ली है।

हालांकि डीजीपी सुलखान सिंह 30 सितम्बर को रिटायर हो रहे हैं, लेकिन त्यौहारों के चलते विदाई समारोह का आयोजन एक दिन पहले ही रखा गया है। अपर पुलिस अधीक्षक व जनसंपर्क अधिकारी डीजीपी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार डीजीपी सुलखान सिंह 30 सिंतबर 2017 को अपनी अधिवर्षता आयु पूरी कर रिटायर हो रहे हैं।

इस अवसर पर डीजीपी सुलखान सिंह की सम्मान विदाई के लिए लखनऊ पुलिस लाइन्स में शुक्रवार सुबह रैतिक परेड का आयोजन किया जाएगा। इसे लेकर प्रदेश भर के आईपीएस ऑफिसर का जमवाड़ा राजधानी में लगना शुरू हो गया है।

ये भी पढ़ें : कारोबारियों को सुरक्षित माहौल देने के लिए यूपी में बनेगी एसएसएफ फोर्स

Share it
Top