अमरनाथ यात्रा आतंकी हमले के यूपी से जुड़े तार, यूपी में जारी हाईअलर्ट

अमरनाथ यात्रा आतंकी हमले के यूपी से जुड़े तार, यूपी में जारी हाईअलर्टदेश भर में जारी हाई अलर्ट 

लखनऊ। कश्मीर के अनंतनाग में बीते सोमवार रात को आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला कर दिया। इस हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस हमले के मद्देनजर यूपी पुलिस ने प्रदेश भर के एसएसपी को कावड़ यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

यूपी में हाईअलर्ट के बाद पुलिस अधिकारियों ने अपनी तमाम फोर्स के साथ हाइवों से गुजरने वाले कावड़ यात्रियों की सुरक्षा का जायजा लिया। बता दें कि जिले का रहने वाला आतंकी संदीप उर्फ आदिल के जम्मू में गिरफ्तार होने के बाद जिले की सुरक्षा पर पुलिस अधिकारियों की निगाहें और ज्यादा सतर्क दिखाई देने लगी हैं। साथ ही अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के चलते प्रदेश भर के तमाम पुलिस अधिकारी कावड़ की सुरक्षा में कोई भी चूक नहीं होने देना चाहते।

पढ़ें अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद देश भर में हाईअलर्ट, पीएम ने जताया दुख

वहीं पुलिस अधिकारियों ने संदिग्धों की धर-पकड़ के लिए सभी थानों को निर्देश दिया है कि वह लोग अपने थाना क्षेत्रों गेस्ट हाउस और होटलों पर विशेष नजर रखे। साथ ही पुलिस की सोशल मीडिया पर कड़ी निगाह है, इसके पीछे पुलिस का मकसद केवल इतना है कि, कोई भी अराजकतत्व सोशल मीडिया पर गलत अफवाह फैला माहौल न खराब सके।

पढ़ें जम्मू कश्मीर : अमरनाथ यात्रियों पर बड़ा आतंकी हमला, 6 तीर्थयात्रियों की मौत की ख़बर

वहीं इस संबंध में एडीजी एलओ आनंद कुमार ने बताया, ‘प्रदेश भर के पुलिस कर्मियों को बजट सत्र के साथ-साथ कावड़ यात्रियों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देश दिया है।’ उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर का आतंकी संदिप कश्मीर से पकड़े जाने पर पश्चिम यूपी में विशेष चौकसी रखने के आदेश हैं। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर विशेष ध्यान दे रही है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top