यूपी : विधानसभा में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, GST उपभोक्ताओं और व्यापारियों के हित में है

यूपी : विधानसभा में बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, GST उपभोक्ताओं और व्यापारियों के हित में हैविधानसभा में बोलते सीएम योगी आदित्यनाथ। 

लखनऊ। जीएसटी बिल पर आज विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जीएसटी से जनता को बहुत राहत मिलेगी। जीएसटी आर्थिक सुधार के लिए बड़ा कदम है। GST से ना कर की चोरी होगी ना कोई कर भरने से डरेगा। केंद्र पांच साल के लिए नुकसान की भरपाई करेगा, पूरा देश एक बाजार बनेगा। जीएसटी उपभोक्ताओं के हित में है, यह व्यापारियों के हित में है।

17वीं विधानसभा के प्रथम सत्र का मंगलवार को दूसरा दिन है। सदन का पहला दिन सोमवार को स्थगन के नाम रहा। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद 19 मार्च को योगी सरकार ने शपथ ग्रहण कर अपना कार्यभार संभाला था, जिसके बाद सोमवार 15 मई को उत्तर प्रदेश की 17वीं विधानसभा के प्रथम ग्रीष्मकालीन सत्र की शुरुआत हुई थी। इस दिन यूपी विधानसभा के दोनों सदनों के अभिभाषण के दौरान राज्यपाल राम नाईक पर कागज़ को गोले फेंके गए। यह कारनामा भी सदन के विपक्ष सपा नेताओं के नाम रहा।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले विधानसभा सत्र में विपक्ष का हंगामा

बीते रविवार को विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित ने सभी दलों की बैठक की थी, जिसमें उन्होंने सदन शांतिपूर्वक चलने की अपील की थी। लेकिन सदन की कार्यवाही की शुरुआत होते विपक्ष में मौजूद सपा नेताओं ने योगी सरकार को लेकर नारेबाजी की। साथ ही विधानसभा के सदन में काफी उत्पात मचाया गया, जिसके चलते यूपी विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही को पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित किया गया था, लेकिन इसके बाद सदन की कार्यवाही को शुरू नहीं किया जा सका। जिसके चलते विधानसभा अध्यक्ष ने मंगलवार तक के लिए सदन को स्थगित कर दिया था। यूपी विधानसभा का सत्र 22 मई तक चलेगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top