पर्यटन मंत्री ने फिल्म निर्माताओं को उत्तर प्रदेश में फिल्म बनाने के लिए किया आमंत्रित

पर्यटन मंत्री ने फिल्म निर्माताओं को उत्तर प्रदेश में फिल्म बनाने के लिए किया आमंत्रितरीता बहुगुणा जोशी गोवा में आयोजित 48वें अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल ऑफ इण्डिया के समापन समारोह के अवसर पर मीडिया से बात करती हुई।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री मती रीता बहुगुणा जोशी ने आज गोवा में आयोजित किए जा रहे 48वें अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल ऑफ इण्डिया (IFFI) के समापन समारोह में शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने फेस्टिवल में सम्मानित किए गए विजेता को पुरस्कार भी प्रदान किया।

जोशी ने मीडिया को उत्तर प्रदेश फिल्म नीति तथा प्रदेश के पर्यटन स्थलों के विषय में जानकारी दी। उन्होंने फिल्म निर्माताओं को उत्तर प्रदेश में फिल्म बनाने के लिए आमंत्रित भी किया। उन्होंने फिल्म नीति के तहत फिल्म निर्माताओं को उपलब्ध कराई जा रही सब्सिडी के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि इसके तहत उन्हें 3.75 करोड़ रुपए तक की राशि मिलेगी। यदि फिल्म में सभी कलाकार उत्तर प्रदेश के होंगे, तो 50 लाख रुपए की अतिरिक्त सब्सिडी भी दी जाएगी। पर्यटन मंत्री ने फिल्म निर्माताओं को आश्वस्त किया कि उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के सम्बन्ध में उन्हें हर प्रकार की सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी गोवा में आयोजित 48वें अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल ऑफ इण्डिया के समापन समारोह के अवसर पर गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ।

जोशी ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से शिष्टाचार भेंट की। समारोह के दौरान उन्होंने गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से भी मुलाकात की और उन्हें उत्तर प्रदेश की फिल्म नीति तथा फिल्म निर्माण से सम्बन्धित गतिविधियों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के विषय में जानकारी दी।

रीता बहुगुणा जोशी गोवा में आयोजित 48वें अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल ऑफ इण्डिया के समापन समारोह के दौरान कलाकारों को सम्मानित करते हुए।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top