भू-माफिया की अब खैर नहीं, टास्क फोर्स करेगी कार्रवाई

Ashwani NigamAshwani Nigam   13 April 2017 7:30 PM GMT

भू-माफिया की अब खैर नहीं, टास्क फोर्स करेगी कार्रवाईप्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी संख्या में भू-माफिया ने सरकारी ज़मीनों पर अवैध कब्जा जमा रखा है। ऐसे भू-माफिया के खिलाफ सरकार अभियान चलाकर उनसे ज़मीन खाली कराने जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि भूमाफिया द्वारा जब्त की गई राजस्व विभाग की संपत्तियों को चिन्हित कर उनको मुक्त कराने के लिए ‘भूमाफिया त्रिस्तरीय टास्क फोर्स’ का गठन किया जाए।

आदेश के अनुसार राज्य स्तर पर मुख्य सचिव, मण्डल स्तर पर मण्डलायुक्त और जनपद स्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का गठन कर भूमाफिया के विरुद्ध अभियान चलाकर कड़ी से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। सरकार के इस आदेश के बाद जहां भू-माफिया के बीच हड़कंप मचा है वहीं आम लोग सरकार के इस फैसले से खुश हैं।

मेरठ शहर के कैंट एरिया में रहने वाले ओमकार सिंह ने बताया ''इस शहर में कई ऐसे भू-माफिया हैं जो सरकारी ज़मीनों पर कब्जा जमाए हुए हैं। स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से उनके खिलाफ कोई आवाज नहीं उठा पाता है। ऐसे में योगी सरकार ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई का संकेत देकर बहुत बड़ा काम किया है।''

मुख्यमंत्री आदित्यानाथ के गृहक्षेत्र गोरखपुर के हुंमायूपुर के प्रदीप कुमार ने कहा कि गोरखपुर शहर में भू-माफिया ने सरकारी ज़मीनों पर कब्जा किया है। कुछ जमीनों पर उन लोगों ने इमारत भी खड़ी कर दी है। ऐसे लोगों पर सरकार अगर कार्रवाई करती है तो इससे अच्छा संकेत जाएगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top