खुले केन्द्रों पर मौजूद कर्मचारियों के साथ व्हाट्सऐप पर फोटो भिजवाएं: डीएम

खुले केन्द्रों पर मौजूद कर्मचारियों के साथ व्हाट्सऐप पर फोटो भिजवाएं: डीएमजिले की गेहूं क्रय केन्द्र एजेंसियां अपने-अपने क्रय केन्द्रों की प्रक्रिया को सुचारू रूप से बनाए रखें।

शाहजहांपुर। जिले की गेहूं क्रय केन्द्र एजेंसियां अपने-अपने क्रय केन्द्रों की प्रक्रिया को सुचारू रूप से बनाए रखें और खुद मौके पर जाकर निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। ये आदेश जिलाधिकारी कर्ण सिंह चौहान ने दिए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

शाहजहांपुर जिले में अभी तक 3218.30 मिट्रिक टन गेहूं खरीदा जा जा चुका है। जिलाधिकारी ने कहा, “सभी केन्द्रों पर कांटा सही होना चाहिए, साथ ही सभी क्रय एजेंसियां सुनिश्चित कर लें कि उनके केन्द्र खुल गए हों। इस बार जिले में 114 गेहूं क्रय केन्द्र खोले गए हैं, जबकि पिछली बार 70 क्रय केन्द्र थे।” उन्होंने कहा क्रय एजेंसियों को निर्देश दिए कि वह खुले केन्द्रों पर मौजूद कर्मचारियों के साथ व्हाट्सऐप पर फोटो भिजवाएं।नए खोले गए क्रय केन्द्रों पर तत्काल बोरा, धनराशि, कांटा आदि व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए कर्मचारी किसानों के गेहूं खरीदें।

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि पीसीएफ के जिला प्रबन्धक जिन केन्द्रों पर धनराशि उपलब्ध न हो वहां तत्काल धनराशि भेजें। किसी क्रय एजेंसी के पास यदि किसी प्रकार से धनाभाव हो तो वह मेरी ओर से अपने विभागाध्यक्ष को तत्काल पत्र भिजवाएं। बैठक में जिलाधिकारी ने पाया कि अब तक 402 किसानों से गेहूं क्रय करते हुए उन्हें 522.97 लाख रुपए का भुगतान किया गया है। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश के क्रम में सभी क्रय केन्द्रों पर व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त हों।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Share it
Share it
Top