मोहनलालगंज में आग से कई बीघे गेहूं की फसल जलकर खाक, किसानों ने जल्द मुआवजे की मांग

मोहनलालगंज में आग से कई बीघे गेहूं की फसल जलकर खाक, किसानों ने जल्द मुआवजे की मांगमोहनलालगंज में आग से किसानों की कई बीघे गेहूं की फसल जलकर खाक हो गयी।

लखनऊ। सीएम के खेत में आग लगने पर त्वारित मुआवजा दिये जाने के आदेश को अभी कुछ घण्टे भी नहीं बीते हैं और मोहनलालगंज में आग ने ऐसा तांडव किया कि किसानों की कई बीघे गेहूं की फसल जलकर खाक हो गयी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। वहीं फसल जल जाने से किसानों में काफी मायूशी है और उनका कहना है कि उनके नुकसान का जल्द ही मुआवजा दिया जाये, नहीं तो उनका परिवार भुखमरी की कगार पर पंहुच जाएगा।

खेती किसानी से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

घटना मोहनलालगंज के बक्साखेड़ा अतरौली ग्राम कि है, जहां शुक्रवार दोपहर उस समय हड़कम्प मच गया जब शिवपति के गेहूं के खेत में अचानक आग लग गयी। ग्रामीणें ने इसकी सूचना तुरन्त फायर ब्रिगेड को देने के साथ ही पुलिस को भी दी। ग्रामीणें ने स्वयं आग बुझाने का प्रयास भी शुरू किया पर आग बढ़ती ही गयी और शिवपति के खेत के बाद आग ने राजेन्द्र बढ़ई, राममिलन, अनिल, राजेन्द्र, घसीटे, आलोक व इश्हाक के खेतों को भी चपेट में ले लिया। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी वहां पर पंहुच कर आग बुझाती तब तक इन सब के खेत की पूरी फसल जल कर खाक हो चुकी थी।

कई किसानों की फसल आई चपेट में

जानकारों के अनुसार शिवपति की 3 बीघा, राजेन्द्र बढ़ई की 4 बीघा, राममिलन, अनिल व राजेन्द्र की 2 बीघा, घसीटे की 4 बिसवां, आलोक की 1बीघा व इश्हाक की एक बीघा गेहूं की फसल जल कर खाक हो गयी है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top