शाहजहांपुर: गेहूं क्रय केन्द्रों पर अब किसानों को पानी पिलाने से पहले कराया जायेगा उनका मुंह मीठा

Rishabh MishraRishabh Mishra   1 Jun 2017 4:18 PM GMT

शाहजहांपुर: गेहूं क्रय केन्द्रों पर अब किसानों को पानी पिलाने से पहले कराया जायेगा उनका मुंह मीठाक्रय केन्द्रों पर अब किसानों को पीने का पानी और गुड़ भी मिलेगा।

शाहजहांपुर। किसानों को अब गेहूं क्रय केंद्रों पर धूप में बैठकर तौल कराने के लिए इंतजार नहीं करना होगा। क्रय केंद्रों पर उनके बैठने और दोपहर में आराम करने तक की व्यवस्था होगी। इसके साथ पीने का पानी और गुड़ भी मिलेगा।

जिले में मॉडल गेहूं क्रय केंद्र तैयार किया जा रहा है। गेहूं खरीद को लय में लाने और किसानों का ध्यान क्रय केंद्रों की ओर आकर्षित करने के लिए प्रशासन हर संभव कोशिश करने में लगा है। सबसे बड़ी चुनौती गेहूं खरीद व्यवस्था को दुरुस्त करना है, जिसके लिए इस बार कुछ केंद्रों को मॉडल खरीद केंद्र के रूप में तैयार किया जाएगा, जिसमें किसानों को सुविधाएं दी जायेंगी। इसकी शुरुआत पीसीएफ द्वारा स्थापित गेहूं क्रय केंद्र डीसीएफ याकूबपुर से होगी।

ये भी पढ़ें- जैविक खाद बेचकर आत्मनिर्भर बनीं महिलाएं

इस खरीद केंद्र को मॉडल रूप में विकसित करने के निर्देश सहायक आयुक्त सहायक निबंधक सहकारिता पीके शुक्ला ने पीसीएफ जिला प्रबंधक नरेंद्र सिंह को निर्देशित किया है। यहां सफलता मिलने पर जिले के अन्य केंद्रों को भी मॉडल के रूप में विकसित किया जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top