खुशखबरी : यूपी में अगले सप्ताह होगी अच्छी बारिश 

खुशखबरी : यूपी में अगले सप्ताह  होगी अच्छी  बारिश बारिश।

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश में लम्बा बारिश का इंतजार जल्द ही खत्म होने की सम्भावना है और अगले सप्ताह के शुरू से सूबे में ज्यादातर स्थानों पर व्यापक वर्षा होने की उम्मीद है। आंचलिक मौसम केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने आज 'भाषा' को बताया कि इस सप्ताह प्रदेश के अनेक हिस्सों में बारिश होने की सम्भावना थी, लेकिन कुछ स्थानों को छोड़कर बाकी जगह वर्षा नहीं हुई। हालांकि यह इंतजार जल्द ही खत्म होगा और आगामी मंगलवार से प्रदेश में व्यापक वर्षा होने की प्रबल सम्भावना है।

खरीफ के मौसम में प्याज की खेती करना चाहते हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

उन्होंने बताया कि अगले दो-तीन दिन तक बादलों की आवाजाही जारी रहेगी और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है, लेकिन रिमझिम बारिश का सिलसिला अगले सप्ताह ही शुरू होगा। इस बीच, मौसम केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में मामूली बारिश हुई। इस दौरान महोबा में सबसे ज्यादा दो सेंटीमीटर, जबकि बांदा तथा नरैनी में एक-एक सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गयी। पिछले 24 घंटों के दौरान वाराणसी, फैजाबाद, इलाहाबाद तथा मुरादाबाद मण्डलों में दिन के तापमान में खासी बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी।

ये भी पढ़ें : खेती-किसानी की कहावतें जो बताती हैं कि किसान को कब क्या करना चाहिए

वहीं, आगरा, कानपुर तथा मेरठ मण्डलों में यह सामान्य से काफी नीचे रहा। इस अवधि में इलाहाबाद राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। अगले 24 घंटे के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश होने की सम्भावना है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top