Top

अलीगढ़: एएमयू के प्रोफेसर ने व्हाट्सएप पर पत्नी को दिया तलाक

अलीगढ़: एएमयू के प्रोफेसर ने व्हाट्सएप पर पत्नी को दिया तलाकमहिला ने पिछले हफ्ते पुलिस में जाकर अपने पति के खिलाफ शिकायत की।

लखनऊ। यूपी के अलीगढ़ में व्हाट्सएप से तलाक देने का एक मामला सामने आया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के एक प्रोफेसर की पत्नी ने अपने शौहर पर व्हाट्सएप के जरिए उन्हें तलाक देने का आरोप लगाया है।

महिला ने पिछले हफ्ते पुलिस में जाकर अपने पति के खिलाफ शिकायत की। महिला का आरोप है कि उनका पति उन्हें ‘परेशान’ कर रहा है। उन्हें घर में घुसने से रोकने के लिए उसने ताला लगा दिया है।एसएसपी राजेश पांडेय ने कहा कि महिला पिछले हफ्ते आकर उनसे मिली थी। उसने आरोप लगाया कि उसके पति ने उसे व्हाट्सएप पर दो बार ‘तलाक’ के नोटिस भेजे।

ये भी पढ़ें- तीन तलाक और राइट टू प्राइवेसी पर ट्विंकल के इस ट्वीट ने लोगों को कर दिया हंसने पर मज़बूर

पांडेय ने कहा, ‘उन्होंने हमसे अनुरोध किया कि इस मामले को निपटाया जाए। पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर को मामले को निपटाने की प्रकिया के बारे में जानकारी दी। मगर वह अधिकारी के सामने पेश नहीं हुए।’ एसएसपी ने बताया कि पत्नी के उत्पीड़न के आरोप में प्रोफेसर के खिलाफ इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है।इस बारे में एएमयू के प्रोफेसर ने कहा कि मामला अक्टूबर के पहले हफ्ते से विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि कानून के अनुसार, उन्होंने तय समयावधि के बाद अपनी पत्नी को दो नोटिस भेजे और अंतिम भेजने की तैयारी कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- मोहम्मद कैफ ने तीन तलाक के फैसले का किया स्वागत, लोगों के गुस्से का हुए शिकार

प्रोफेसर ने दावा किया कि उनके पास दस्तावेजी सबूत हैं जो साबित करेंगे कि उनकी पत्नी ने अपने अतीत के बारे में उन्हें गुमराह किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने पत्नी के साथ टकराव से बचने के लिए अपना आधिकारिक बंगला अपनी मर्जी से छोड़ दिया।आरोप लगाने वाली महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा कि उनके पति ने सुप्रीम कोर्ट के ‘तीन तलाक’ पर हालिया फैसले के खिलाफ कदम उठाया है।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.