योगी सरकार ने फिर किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 25 IAS अधिकारियों का तबादला

योगी सरकार ने फिर किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 25 IAS अधिकारियों का तबादला25 अधिकारियों का तबादला किया गया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में एक और बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। इस बार भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 25 अधिकारियों का तबादला किया गया है। आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार कुशीनगर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट संजीव रंजन को सहारनपुर का मुख्य विकास अधिकारी तथा मथुरा की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट चांदनी सिंह को बागपत का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है। लखीमपुर खीरी के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सैमुअल पाल एन को इलाहाबाद का मुख्य विकास अधिकारी तथा बिजनौर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अनुज सिंह को गोरखपुर का मुख्य विकास अधिकारी नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें- यूपी में 84 आईएएस अधिकारियों का तबादला

बरेली की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अपूर्वा दुबे को अमेठी का मुख्य विकास अधिकारी, फैजाबाद के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रमेश रंजन को गाजियाबाद का मुख्य विकास अधिकारी, फैजाबाद की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दीपा रंजन को हापुड का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है। लखनऊ के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट राज कमल यादव को मुख्य विकास अधिकारी प्रतापगढ़, फिरोजाबाद के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रवीन्द्र कुमार मंदर को आगरा का मुख्य विकास अधिकारी बनाया गया है।

वाराणसी के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अविनाश कुमार को फर्रुखाबाद का मुख्य विकास अधिकारी, मेरठ की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हर्षिता माथुर को बस्ती की मुख्य विकास अधिकारी, मेरठ की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दिव्या मित्तल को गोण्डा का मुख्य विकास अधिकारी तथा मुजफ्फरनगर की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रियंका निरंजन को मिर्जापुर का मुख्य विकास अधिकारी के पद पर भेजा गया है। जौनपुर के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सत्येन्द्र कुमार को बरेली का मुख्य विकास अधिकारी, आगरा के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुनील कुमार वर्मा को वाराणसी का मुख्य अधिकारी जबकि वाराणसी की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट आर्यका अखौरी को मुख्य विकास अधिकारी मेरठ में नियुक्त किया गया है।

फर्रुखाबाद के मुख्य विकास अधिकारी नरेन्द्र प्रसाद पाण्डेय को लखनऊ में विशेष सचिव,अल्पसंख्यक कल्याण एवं मुस्लिम वक्फ विभाग एवं निदेशक,अल्पसंख्यक कल्याण नियुक्त किया गया है। विशेष सचिव, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के स्थानान्तरणाधीन जगदीश को लखनऊ में विशेष सचिव खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के पद पर किया गया स्थानान्तरण निरस्त करते हुए अपर निदेशक, प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी लखनऊ में नियुक्त किया गया।

ये भी पढ़ें- डीजीपी सुलखान सिंह के कमान संभालते ही आठ आईपीएस का तबादला

लखनऊ के विशेष सचिव, नगर विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम विभाग के निदेशक शमीम अहमद खान को विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा विभाग के पद पर लखनऊ में ही नियुक्त किया गया है जबकि लखनऊ के हृदय शंकर तिवारी (स्थानान्तरणाधीन) मुख्य कार्यपालक अधिकारी राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना को मुख्य कार्यपालक अधिकारी,राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना लखनऊ के पद पर किया गया स्थानान्तरण निरस्त करते हुए निदेशक (प्रशासन) चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं के पद पर लखनऊ में ही रखा गया है।

भावना श्रीवास्तव विशेष सचिव को विशेष सचिव, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग जबकि आगरा के मुख्य विकास अधिकारी नागेन्द्र प्रताप को विशेष सचिव वाणिज्य कर-मनोरंजन कर विभाग बनाया गया है। मथुरा के मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार वर्मा को नोएडा के गौतमबुद्धनगर का अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाया गया है। कासगंज के जिलाधिकारी के. विजयेन्द्र पाण्डियन को लखनऊ में प्रबन्ध निदेशक अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम बनाया गया है जबकि लखनऊ के अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम प्रबंध निदेशक राजेन्द्र प्रताप सिंह को कासगंज का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top