उत्तर प्रदेश में खुलेंगे 40 नए ट्रामा सेंटर: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में खुलेंगे 40 नए ट्रामा सेंटर: अखिलेश यादवGaon Connection

वेदव्रत गुप्ता

सैफई ( इटावा)। "समाजवादी सरकार की कोशिश है प्रदेश के हर गरीब को उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं मिलें। इसके लिए सरकारी अस्पतालों को अत्याधुनिक सुविधाओँ से लैस किया जा रहा है। लोगों को आकस्मिक मौतों से बचाया जा इसके लिए प्रदेशभर में 40 हाईटेक ट्रामा सेंटर खोले जाएंगे।" ये बातें मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सैफई में कही। 

अखिलेश ने विपक्षी दलों पर तंज कसा कि वह समाजवादी पार्टी की सरकार द्वारा प्रदेश में किए गए जबरदस्त विकास और चुनावी वादे पूरे करने से घबरा गए हैं, उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा, इसलिए जलन में बस कानून व्यवस्था का रोना रो रहे हैं। उन्हें प्रदेश में बनी सड़क, पुल, अस्पताल, मेडिकल कालेज, विद्युत आपूर्ति में बढ़ोत्तरी, युवाओं को मिली हजारों नौकरियां, मेट्रो, एक्सप्रेस वे नहीं दिख रहें।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीण आयुर्विज्ञान एवं अनुसन्धान संस्थान में बने ट्रामा एन्ड बर्न सेंटर, रेन बसेरा, सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स होस्टल के उद्घाटन, तथा पैरामेडिकल के फार्मेसी कालेज, नर्सिंग होस्टल व 300 बेड के गायनी विभाग की बिल्डिंगों का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा, "पिछले चार वर्षों में प्रदेश में रिकार्ड तोड़ विकास कार्य हुए हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री और सरकारी मशीनरी की प्रतिबद्धता बधाई की पात्र है। मगर जनता देखे कि काम में गड़बड़ी करके फर्जीपना कहीं हुआ हो तो ऐसे लोगों का नाम हमें अवश्य सूचित करें।"

हाल ही में आये एक सर्वे पर टिप्पड़ी करते मुख्यमंत्री बोले कि यह सर्वे किसी ने भी अपने पक्ष में कराया हो, मगर हम सर्वे से सचेत हुए हैं, निराश नहीं। हम प्रदेश की व्यवस्थाएं और विकास कार्य और दुरुस्त करेंगे। 

"उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य होते हुए भी यहां चार सालों में तेज विकास धरातल पर दिख रहा है। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे का लक्ष्य 36 महीनों की बजाय 22 महीने में पूरा होने की उम्मीद है।” अखिलेश यादव ने आगे कहा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top