Top

उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से भारी बारिश जारी, छह मरे

उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से भारी बारिश जारी, छह मरेgaonconnection

देहरादून (भाषा)। उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में पिछले दो दिनों से लगातार जारी भारी बारिश के कारण छह व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी जबकि गंगा, यमुना और उनकी सहायक नदियों का जलस्तर भी खतरे के निशान के पास पहुंच गया।

उत्तराखंड राज्य आपातकालीन केंद्र से मिली सूचना के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राजधानी देहरादून सहित अधिकांश हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश दर्ज की गयी है। पहाड़ी इलाकों में भी लगातार भारी बारिश के कारण पहाड़ों से मलबा आने से कई मार्ग अवरुद्ध हो गये हैं जिससे चार धाम यात्रा और कैलाश-मानसरोवर यात्रा प्रभावित हुई है।

दूसरी तरफ कुमांउ क्षेत्र में जिम कार्बेट राष्ट्रीय पार्क के बिजरानी और ढेला के गेट बारिश के कारण पर्यटकों के लिये बंद कर दिये गये।

गढवाल क्षेत्र में पौडी जिले के श्रीनगर के पास कल रात एक कार बारिश के कारण सडक पर फिसलने से अनियंत्रित होकर 200 मीटर गहरे खड्डे में गिर गयी जिससे तीन व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी और दो अन्य घायल हो गये।

एक अन्य घटना में उत्तरकाशी जिले के बडकोट क्षेत्र में नन्द गांव में कल रात एक गौशाला पर पेड गिरने से उसके नीचे मौजूद दो व्यक्तियों की मृत्यु हो गयी और एक अन्य घायल हो गया जबकि नैनीताल जिले के हलद्वानी में तेज बारिश के चलते उफनाई एक बरसाती नदी में एक बस के बह जाने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। उत्तरकाशी जिले के किसाला, खरसाली, ढुईक और कंडारी गांव में अत्यधिक वर्षा के कारण कई मकानों को क्षति पहुंचने की सूचना है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.