उत्तरी बगदाद में आत्मघाती हमला, 10 की मौत

उत्तरी बगदाद में आत्मघाती हमला, 10 की मौतgaonconnection

बाकबा (भाषा)। उत्तरी बगदाद के एक नाके पर सोमवार एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लादे वाहन में विस्फोट कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में दस लोगों की मौत हो गई।

खालिस शहर के प्रवेश स्थल पर हुए इस विस्फोट में 36 लोग घायल हो गए। इलाके के स्थानीय अधिकारी हसन अल ममरी और दियाला प्रांत के स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता फरीस अल अजावी ने यह जानकारी दी। इस हमले की तत्काल जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है लेकिन इस्लामिक स्टेट के जिहादी समूह इराक में आत्मघाती हमले करते रहते हैं।

एक दिन पहले ही बगदाद के कधीमिया में आत्मघाती हमला हुआ था जिसकी जिम्मेदारी ISIS ने ली थी। इस विस्फोट में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई थी। साल 2014 में पश्चिमी और उत्तर बगदाद के बड़े इलाके में आईएस ने कब्जा कर लिया था, लेकिन अब इराकी बलों ने यहां अपनी पकड़ बना ली है और मोसुल पर कब्जा करने के लिए युद्ध का मैदान तैयार कर रही हैं। मोसूल देश का ऐसा अकेला शहर बचा है जहां अब भी ISIS का कब्जा है।

अब जिहादी इसका बदला नागरिकों पर हमला करके ले रहे हैं। विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि जिहादियों की जमीन पर पकड़ कमजोर हो रही है, ऐसे में इस किस्म के और हमले हो सकते हैं।

Tags:    India 
Share it
Top