विधि छात्रा के बलात्कार और हत्या मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार है केंद्र: राजनाथ

विधि छात्रा के बलात्कार और हत्या मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार है केंद्र: राजनाथgaonconnection, विधि छात्रा के बलात्कार और हत्या मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार है केंद्र: राजनाथ

केरल (भाषा)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा है कि केंद्र एर्नाकुलम जिले में 30 वर्षीय विधि छात्रा के साथ हुए निर्मम बलात्कार और उसकी हत्या के मामले की सीबीआई जांच के लिए तैयार है और दोषी को दंडित किया जाएगा।

केरल में 16 मई के विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरु करने वाले सिंह ने कोल्लम शहर से लगभग 16 किलोमीटर दूर एक जनसभा में कहा, ‘‘हत्या की सीबीआई जांच की जानी चाहिए। देश के गृहमंत्री के रुप में, मैं आपको आश्वासन देता हूं कि जितनी जल्दी हमें इस संदर्भ में राज्य सरकार से सिफारिश मिल जाती है, हम सीबीआई जांच करवाने के लिए तैयार हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको आश्वासन देता हूं कि दोषी को दंडित किया जाएगा।''    

गृहमंत्री की यह टिप्पणी इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि केरल की पुलिस द्वारा की जा रही जांच इस घटना के इतने दिन बाद भी कुछ खास रफ्तार नहीं पकड़ पाई है।

एर्नाकुलम के पेराम्बवूर में 28 अप्रैल को एक गरीब दलित महिला के साथ निर्मम तरीके से बलात्कार किया गया था और उसके घर पर उसकी हत्या करने से पहले उसे धारदार हथियारों से उसे चोटें पहुंचाई गई थी।

स्तब्ध कर देने वाली इस घटना का राज्यभर में विरोध हुआ और इस घटना की गूंज संसद में सुनाई दी थी। सांसदों ने दोषियों को ऐसी सजा देने की मांग की, जो दूसरों के लिए एक कड़ा सबक साबित हो।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top