विकास जारी रखने के लिए फिर लाये सपा सरकार: अखिलेश यादव

विकास जारी रखने के लिए फिर लाये सपा सरकार: अखिलेश यादवगाँव कनेक्शन

इटावा। प्रदेश में आसन्न विधान सभा चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अब जनता से दोबारा समाजवादी पार्टी की सरकार लाने की अपील सीधी सीधी करने लगे है।

उन्होंने  साफ़ शब्दों में कहा है कि यदि उत्तर प्रदेश में पुनः सपा की सरकार नही आई, तो प्रदेश की जनता का  नुकशान तो होगा ही, विकसित रूप में उभर रहा प्रदेश भी हर मोर्चे पर पिछड जाएगा। हमारी सरकार ने पिछले 4 वर्षों में तेजी से विकास के पथ पर राज्य को अग्रसर किया है, आज हमारा राज्य देश के अन्य राज्यों की तुलना में काफी अग्रणी है ।

मुख्यमंत्री मंगलवार को सैफई में प्रस्तावित टूरिज्म विभाग के 29 करोड़ की लागत से बनने वाले 'पर्यटन कॉम्पलेक्स' के शिलान्यास के बाद संबोधित कर रहे थे। इस कॉम्पलेक्स में 50 सूट तथा 300 बेड की डॉरमेट्री बनेगी। 

मुख्यमंत्री ने शिलान्याश के दौरान निर्माण एजेंसी राजकीय निर्माण निगम के अफसरों को काम्प्लेक्स को 7 महीने में बनाने के निर्देश दिए। जिस पर प्रदेश के पर्यटन सचिव नवनीत सहगल ने फौरन ही इसके नवम्वर 2016 में उद्घाटन की घोषणा भी कर दी।

अखिलेश यादव ने कहा कि स्मार्ट के कन्सेप्ट से ज्यादा  हर क्षेत्र को विकसित करना हमारा लक्ष्य है। समय से पहले एक्सप्रेस वे और मेट्रो चालू होने जा रही हैं। युवाओ बेरोजगारों को ज्यादा से ज्यादा नौकरियां हम दे ही रहे है, ऐसी योजनाओं को भी धरातल पर ला रहे, जिससे रोजगार के ज्यादा से ज्यादा अवसर बढ़े।

इटावा में लॉयन सफारी के प्रोजेक्ट को चालू करने के साथ-साथ नई जेल बन जाने के बाद पुरानी जेल की जगह पर खूबसूरत लोहिया पार्क भी बनाने की भी मुख्यमंत्री ने घोषणा की । उन्होंने बताया की पर्यटन उद्योग के मामले में प्रदेश को अग्रणी बनाने में हमारी सरकार जुटी है।, इसके लिए तथा लोगों और विशिष्टों को ठहराने के लिए टूरिस्ट काम्प्लेक्स सैफई में बन रहा है ।

इस अवसर मौजूद पर्यटन, एवं सूचना विभागों के प्रमुख सचिव नवनीत सहगल की सीएम ने जमकर तारीफ़ की और कहा कि उनके निर्देशन में ही लखनऊ एक्सप्रेस वे 24 महीने में ही चालू होने जा रहा है ।

रिपोर्टर - वेदव्रत गुप्ता

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top