यूपी: अब बसों में मिलेगा ठंडा बोतलबंद परिवहन नीर

यूपी: अब बसों में मिलेगा ठंडा बोतलबंद परिवहन नीरgaonconnection, यूपी: अब बसों में मिलेगा ठंडा बोतलबंद परिवहन नीर

बहराइच (भाषा)। परिवहन विभाग अब बढ़ती गर्मी के मद्देनजर यूपी रोडवेज की लम्बी दूरी की बसों में यात्रियों को आइसबॉक्स में ठंडा बोतलबंद परिवहन नीर मुहैया कराने जा रहा है जिसकी शुरुआत 11 मई से लखनऊ में होगी।

परिवहन राज्यमंत्री यासर शाह ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने लंबी दूरी की बसों में मुसाफिरों को ठंडा पानी मुहैया कराने का फ़ैसला लिया है। उन्होंने बताया कि बसों में बर्फ़ भरे आइस बॉक्स रखे जाएंगे और उसमें परिवहन नीर की बोतलें रखी जाएंगी। सफर के दौरान यात्रियों की मांग पर कंडक्टर बोतलबंद पानी रोडवेज के निर्धारित दर पर मुहैया कराएगा।

शाह ने बताया कि वोल्वो स्कैनिया बसों में स्वर्ण शताब्दी ट्रेन की तर्ज पर यात्रियों को बोतलबंद पानी दिया जाता है जिसका पैसा किराये में शामिल रहता है लेकिन साधारण बसों में इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं है। भीषण गर्मी में मुसाफिरों को पानी के लिए परेशानी का सामना करना पड़ता है।

मंत्री ने बताया कि फिलहाल प्रथम चरण में दो सौ किलोमीटर लंबी दूरी की बसों में आइसबॉक्स की व्यवस्था की गई है। एक आइसबॉक्स में बर्फ के बीच 40 परिवहन नीर की बोतलबंद पानी रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि कैसरबाग बस स्टेशन से किए गये इस सुविधा का प्रयोग यात्रियों को पसंद आया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top