यूपी के छोटे दुकानदारों को बिना गारंटी मिलेगा ऋण

यूपी के छोटे दुकानदारों को बिना गारंटी मिलेगा ऋणगाँव कनेक्शन

बाराबंकी। छोटे दुकानदारों के लिए खुशखबरी क्योंकि अब नगर विकास अभिकरण द्वारा नगर पालिका परिषद के छोटे दुकानदारों को लोन दे जा रही हैं। यह ऋण बिना गारंटी व ब्याज रहित रहेगा। दुकानदार दस हजार से लेकर दो लाख तक लोन लेकर अपने रोजगार को बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा बेरोजगार, हुनरमंद भी बिना गारंटी के ऋण लेकर रोजगार शुरू कर सकते हैं।

राज्य नगर विकास अभिकरण (सूडा) द्वारा प्रदेश के सभी जनपदों के नगर पालिका

परिषद क्षेत्र में छोटे-छोटे दुकानदारों के विकास के लिए बिना गारंटी के ऋण दिलाने की योजना बनाई हैं। प्रदेश के सभी जिलों का लक्ष्य भी निर्धारित कर दिया गया हैं। अक्सर शहरों में ऐसे भी दुकानदार होते हैं जो सिर्फ रोटी का इंतजाम ही कर पाते हैं। दुकान को बढ़ाने के लिए वे पर्याप्त धन एकत्र नहीं कर पाते हैं। इनके विकास के लिए सूडा द्वारा यह योजना संचालित की गई। इसके अलावा उन बेरोजगारों और हुनरमंदों के लिए भी ऋण दिलाने की व्यवस्था की है जो रोजगार से जुड़ना चाहते हैं। नगर विकास अभिकरण द्वारा नगर पालिका परिषद में योजना की शुरुआत कर दी हैं।

ब्याज भी विभाग द्वारा कर दिया जाएगा माफ 

सूडा से नगर पालिका परिषद नवाबंगज के 63 जरूरतमंद लोग दस हजार से लेकर दो लाख रुपये तक लोन लेकर रोजगार कर सकते हैं। यह ऋण बिना गारंटी के होगा। ब्याज भी विभाग द्वारा माफ  कर दिया जाएगा। नगर में किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक से ऋण ले सकते हैं। ऋण विभाग द्वारा दिलाया जाएगा। 

ये बैंक करेंगी सहयोग

ऋण दिलाने में पंजाब नेशनल बैंक, इलाहाबाद बैंक व स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा लोगों को ऋण दिलाने में सहयोग कर रही हैं।

Tags:    India 
Share it
Top