यूपी के कई हिस्सों में बारिश की संभावना

यूपी के कई हिस्सों में बारिश की संभावनाgaonconnection

लखनऊ (भाषा)।  उत्तर प्रदेश में मानसून फिर सक्रिय हो गया है। पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में कई स्थानों पर बारिश हुई। यह सिलसिला अभी जारी रहने का अनुमान है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान झांसी में सबसे ज्यादा 12 सेंटीमीटर वर्षा रिकाॅर्ड की गयी। इसके अलावा औरैया में 11, ठाकुरद्वारा में 10, इगलास और कालपी में नौ-नौ, पुवायां में आठ, स्वार में सात, वाराणसी, आगरा, बागपत, नगीना, हमीरपुर और मेरठ में पांच-पांच सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गयी।

अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के अनेक स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है। इस बीच नेपाल में हुई भारी बारिश उत्तर प्रदेश में नदियों के उफान के रूप में आफत बनकर आयी है। इस वर्षा से बांधों से पानी छोड़े जाने से गंगा, शारदा, घाघरा, राप्ती और रोहिन समेत अनेक नदियां उफान पर हैं।

केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक घाघरा नदी का जलस्तर एल्गिनब्रिज (बाराबंकी) और तुर्तीपार (बलिया) में अब भी खतरे के निशान से काफी ऊपर है। राप्ती नदी का जलस्तर बलरामपुर में जबकि रोहिन नदी का जलस्तर त्रिमोहानीघाट (महराजगंज) में खतरे के निशान से ऊपर बना हुआ है। यही स्थिति शारदा नदी की पलियाकलां में है। गंगा नदी का जलस्तर फतेहगढ और कानपुर में लाल चिह्न को छू गया है।

Tags:    India 
Share it
Top