मेधावी ग्रेजुएट विद्यार्थी पीजी के लिए पा सकते हैं मोबिट स्कॉलरशिप

मेधावी ग्रेजुएट विद्यार्थी पीजी के लिए पा सकते हैं मोबिट स्कॉलरशिपप्रतीकात्मक तस्वीर।

भारतीय मेधावी विद्यार्थी जो वर्ष 2017-18 में ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी कर चुके हैं व शैक्षिक सत्र 2018 में किसी भी स्ट्रीम में पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए दाखिला लेने के इच्छुक हैं, वे आर्थिक सहायता प्राप्त करने हेतु मोबिट फाउंडेशन पोस्ट ग्रेजुएशन एंडोवमेंट स्कॉलरशिप 2018 के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस स्कॉलरशिप का मुख्य उद्देश्य आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को वित्तीय सहायता प्रदान कर उनकी आगे की शिक्षा हेतु उन्हें प्रोत्साहित करना है।

मानदंड

  • विद्यार्थी की आयु 20 से 25 वर्ष के बीच हो।
  • ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष की परीक्षा 60 प्रतिशत अंकों के साथ पास की हो। यदि विद्यार्थी अंतिम वर्ष की परीक्षा में भाग ले रहा है तो पिछली परीक्षा में 60 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हों।
  • सत्र 2018 में पोस्ट ग्रेजुएशन में दाखिला लेने के लिए योग्य हो।

लाभ/ईनाम

चयनित एक-छात्र को 1 लाख रुपये , दो छात्रों को 50,000 रुपये (प्रत्येक के लिए), चार छात्रों को 25,000 रुपये (प्रत्येक के लिए), दस छात्रों को 10,000 रुपये (प्रत्येक के लिए) प्राप्त होंगे।

आवेदन कैसे करें

ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए लिंक (आवेदन हेतु लिंक) पर क्लिक करें या हमारी ऑफिशियल वेबसाइटhttp://www.buddy4study.com/scholarship/post-graduation-endowment-scholarship-2018 पर जाएं व प्रक्रिया को फॉलो करें।

Tags:    Scholarship 
Share it
Top