अगर सरकारी नौकरी चाहिए और 12वीं पास हैं तो ग्राम पंचायत सेवक के लिए करें शीघ्र आवेदन

अगर सरकारी नौकरी चाहिए और 12वीं पास हैं तो ग्राम पंचायत सेवक के लिए करें शीघ्र आवेदनराजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे।

लखनऊ। राजस्थान के ग्रामीण विकास और पंचायती विभाग (पंचायती राज) ने 27635 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 नवंबर 2016 है।

अगर आप इस पद में आवेदन करने के इच्छुक हैं और इस पद के योग्य हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं। ग्राम पंचायत सेवक भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पद का नाम- ग्राम पंचायत सेवक

पदों की संख्या- 27635 पद

पे स्केल- 6000 रुपए प्रति महीना

योग्यता- इस भर्ती में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से 12वीं पास कर चुके उम्मीदवार ही भाग ले सकते हैं।

आयु सीमा- इस भर्ती में 18 से 40 साल तक के उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। उम्मीदवारों को आरक्षण संबंधी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

इस भर्ती में चयनित होने वाले सभी उम्मीदवारों को राजस्थान में ही नियुक्त किया जाएगा और उन्हें राजस्थान में ही काम करना होगा।

आवेदन कैसे करें- इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन नहीं करना है। आपको हर ग्राम पंचायत की ओर से आवेदन फॉर्म लेकर आवेदन पत्र भरना होगा और उसके साथ स्थानीय पते का प्रमाण पत्र भी लगाना होगा। उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया ग्राम सभा बैठक में की जाएगी, जो कि 28 नवंबर 2016 को होनी है। इच्छुक उम्मीदवार हर रोज सुबह 10.30 बजे के बाद आवेदन कर सकते हैं। उसी दिन उम्मीदवारों का चयन कर लिया जाएगा।

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 28 नवंबर 2016

इसके प्रारूप को देखें:-




Share it
Top