आईएमआई-दिल्ली में पीजी कोर्सों के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   10 Nov 2016 4:38 PM GMT

आईएमआई-दिल्ली में पीजी कोर्सों के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरूदिल्ली स्थित इंटरनेशनल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट का लोगो।

नई दिल्ली (आईएएनएस)| दिल्ली स्थित इंटरनेशनल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट (आईएमआई) ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है। अगले शैक्षिक वर्ष के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म स्वीकार करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर, 2016 है।

कई पीजीडीएम पाठ्यक्रम 'नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रेडिटेशन' (एनबीए) द्वारा और अंतर्राष्ट्रीय तौर पर प्रतिष्ठित 'एसोसिएशन ऑफ एमबीए' (एएमबीए) द्वारा मान्यताप्राप्त हैं।

इस साल नई दिल्ली कैम्पस ने मैनेजमेंट में दो वर्ष की अवधि के तीन स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम पेश किए हैं, जिनमें ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट एवं बैंकिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज, 15 महीने का एक्जीक्यूटिव एजुकेशन इन मैनेजमेंट (एक्स-पीजीडीएम) और फेलोशिप प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (एफपीएम) शामिल हैं। इनके लिए प्रवेश प्रक्रिया दिसंबर से शुरू होगी।

अधिक जानकारी के लिए इस जरूर पढ़े:- ADMISSIONS 2017 - 2019 Applications invited for Post Graduate Programs in Management

हमारा मकसद ऐसी शिक्षा प्रदान करना है जो छात्रों की पेशेवर क्षमता बढ़ाने में मददगार हो। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारी चयन प्रक्रिया समग्र और पारदर्शी हो और संभावित छात्रों के रवैये, योग्यता और वैचारिक ज्ञान को उचित महत्व दिया जाए।
डॉ. शैलेंद्र निगम अध्यक्ष (एडमिशन) इंस्टीट्यूट

पीजीडीएम पाठ्यक्रमों के प्रवेश के लिए प्रतिभागियों के पास स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) द्वारा मान्यताप्राप्त किसी भी विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

प्रासंगिक कार्य अनुभव वाले प्रतिभागियों के साथ-साथ नए स्नातक भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार को आवेदन भरना होगा और 2000 रुपए के प्रवेश शुल्क के साथ इसे भेजना होगा।




More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top