आईएएस की मुख्य परीक्षा के लिए कागज के प्रवेशपत्र जारी नहीं करेगा आयोग    

आईएएस की मुख्य परीक्षा के लिए कागज के प्रवेशपत्र जारी नहीं करेगा आयोग    संघ लोक सेवा आयोग का आफिस।

नई दिल्ली (भाषा)। अगले माह की शुरआत में होने वाली सिविल सेवा की मुख्य परीक्षा 2017 के लिए इस बार कागज के प्रवेश पत्र जारी नहीं किए जाएंगे। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने यह जानकारी दी।

यूपीएससी अगले माह तीन से नौ दिसंबर के बीच 23 केंद्रों में परीक्षा आयोजित करेगी। आयोग ने अपनी बेवसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यूडाटयूपीएससीडाटजीओवीडाटइन में अभ्यर्थियों के ई-प्रवेशपत्र डाल दिए हैं।

अगर आप अपना एडमिट कार्ड लेना चाहते हैं तो यहां पर इस लिंक को क्लिक करें:-

यूपीएससी ने कहा, ‘‘अभ्यर्थियों को अपना ई प्रवेशपत्र डाउनलोड कर उसका प्रिंट लेने की सलाह दी जाती है। अभ्यर्थियों को परीक्षा में उपस्थित होने के लिए अपने प्रवेशपत्र का प्रिंट दिखाना होगा।''

ई प्रवेशपत्र में तस्वीर के दिखाई नहीं पड़ने अथवा नहीं होने की स्थिति में अभ्यर्थियों को प्रत्येक सत्र के लिए अपना फोटो और फोटो-पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, मतदाता पहचान-पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट इत्यादि साथ लाने का मशविरा दिया जाता है, आयोग की ओर से इस बार की परीक्षा के लिए कागज के प्रवेश-पत्र जारी नहीं किए जाएंगे।
यूपीएससी की सार्वजनिक सूचना

संघ लोक सेवा की परीक्षाएं प्रत्येक साल तीन चरणों में आयोजित की जाती हैं। प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा अैर साक्षात्कार। परीक्षा के बाद चुने हुए अधिकारियों को देश की प्रतिष्ठित प्रशासनिक सेवा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) समेत अन्य प्रतिष्ठित सेवाओं में नियुक्त किया जाता है।

अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए प्रत्येक सत्र के ई प्रवेशपत्र का प्रिंट लाने को कहा गया है। आयोग ने कहा कि अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के परिणाम आने तक अपना प्रवेश पत्र संभाल कर रखना होगा।यूपीएससी ने किसी विसंगति की स्थिति के लिए सुविधा केन्द्र एवं हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।


Share it
Top