ग्रामीण विद्यार्थी अगर उच्च शिक्षा से है वंचित तो आइये बडी4स्टडी

ग्रामीण विद्यार्थी अगर उच्च शिक्षा से है वंचित तो आइये बडी4स्टडीप्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ। ग्रामीण भारत में जहां आज भी बहुत सारे विद्यार्थी सुविधाओं से वंचित हैं। ऐसे में बडी फॉर स्टडी संस्था जरूरतमंद बच्चों को छात्रवृत्ति मुहैया कराने में काफी मदद कर रही है।

राष्ट्रीय विद्यालय स्तर

छात्रवृत्ति: ऑल इंडिया मेरिटोरियस स्कॉलरशिप टेस्ट (एआईएमएसटी) 2017

विवरण: भारत के तमाम 11वीं व 12वीं कक्षा के विद्यार्थी और 12वीं पास कर चुके मेधावी एवं आर्थिक रूप से कमज़ोर विद्यार्थियों को स्माइलिंग स्टार एडवाइज़री प्रा.लि. द्वारा एक सुनहरा अवसर दिया जा रहा है। ऑल इंडिया मेरिटोरियस स्कॉलरशिप टेस्ट के तहत दो विभिन्न श्रेणियों के लिए विद्यार्थियों को ऑनलाइन टेस्ट देना होगा, जिसके आधार पर मेधावी व योग्य एवं आर्थिक रूप से कमज़ोर विद्यार्थियों का चयन कर पुरस्कृत किया जाएगा।

मानदंड: 11वीं व 12वीं कक्षा व इस वर्ष 12वीं पास कर चुके विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन: ऑनलाइन आवेदन स्वीकार्य होगा।

राशि/लाभ: 124 छात्रों को 5000 से 25,000 रुपए तक की नकद राशि, 80 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले 1000 विद्यार्थियों को प्रंशसा प्रमाणपत्र व अप्लाई करने वाले सभी विद्यार्थियों को छह माह की प्रीमियम मेंबरशिप दी जाएगी।

अंतिम तिथि: 30 जून, 2017

अंतर्राष्ट्रीय स्तर

स्कॉलरशिप: फेसबुक ग्रेसहोपर स्कॉलरशिप ओरलैंडो 2017

विवरण: कम्प्युटिंग साइंस में महिलाओं के आसाधरण योगदान की10वीं ग्रेसहोपर वर्षगांठ मनाने के लिए फेसबुक द्वारा ओरलैंडो-फ्रोरिडा में एक कॉन्फ्रेंस आयोजित की जा रही है। इस ग्रेसहोपर कॉन्फ्रेंस में भाग लेने और इसकी तैयारियों के तहत फेसबुक के इंजीनियर्स के साथ काम सीखने का मौका देने के उद्देश्य से विश्व की प्रतिभावान कम्प्यूटिंग साइंस महिला विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप से समृद्ध करने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

मानदंड: किसी भी मान्य कॉलेज या यूनिवर्सिटी की छात्रा जो कंप्युटर साइंस में असाआरण प्रतिभा का प्रदर्शन कर सके।

कैसे करें आवेदन: ऑनलाइन आवेदन स्वीकार्य होगा।

छात्रवृत्ति/लाभ: यात्रा खर्च, कॉन्फ्रेंस के दौरान आवास व अन्य खर्च दिए जाएंगे।

अंतिम तिथि: 15 जून, 2017

अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय स्तर

स्काॅलरशिप: एमबीए स्कॉलरशिप एट आईएसएम 2017

विवरण: भारतीय मेधावी विद्यार्थी जो वर्ष अक्टूबर 2017 शैक्षिक सत्र के लिए विदेश में रहकर पूर्णकालिक एमबीए डिग्री प्रोग्राम करना चाहते हैं मगर आर्थिक रूप से कमज़ोर हैं वे विद्यार्थी इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके तहत वे विभिन्न 6 अन्य स्कॉलरशिप के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

मानदंड: विद्यार्थी के उत्कृष्ट शैक्षिक रिकॉर्ड व कम से कम तीन वर्ष के व्यवसायिक अनुभव के अलावा लेखन व बोलने में अंग्रेजी में पारंगत होना जरूरी है।

राशि: ऑनलाइन आवेदन स्वीकार्य होगा।

कैसे करें आवेदन: विद्यार्थी ट्यूशन फीस में 30 फीसदी छूट प्राप्त होगी।

अंतिम तिथि: 15 जून, 2017

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top