छात्र-छात्राओं को नई सरकार से बहुत उम्मीदें 

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   17 March 2017 11:03 AM GMT

छात्र-छात्राओं को नई सरकार से बहुत उम्मीदें कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राओं को नयी सरकार से बहुत उम्मीदें हैं।

मीनल टिंगल, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राओं को भारतीय जनता पार्टी से बहुत उम्मीदें हैं। अपनी उम्मीदों को पूरा करने के लिए ही छात्र-छात्राओं ने भाजपा को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी।

रजत डिग्री कॉलेज में बीएससी तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहे अर्पित शर्मा (20 वर्ष) कहते हैं, “पिछले कई वर्षों से हर ओर भ्रष्टाचार देख और सह कर थक गया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी का फैसला किया, जिसके बाद लगा कि देश हित में मोदी इस तरह के अहम फैसले लेने में हिचकिचाएंगे नहीं, जिससे भ्रष्टाचार में कमी आएगी। भाजपा सत्ता में आएगी तो भ्रष्टाचार में कमी आएगी, इसी उम्मीद के साथ मैंने भाजपा को वोट दिया था।”

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उत्तर प्रदेश में विपक्ष को बुरी तरह से पछाड़ते हुए भाजपा ने 37 वर्ष बाद बम्पर जीत हासिल की और यूपी विधानसभा में 403 में से 325 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया। वहीं उत्तराखण्ड में भी सभी को पछाड़ते हुए भाजपा ने 70 में से 57 सीटें जीत लीं।

मुमताज डिग्री कॉलेज में बीए की छात्रा वंदना यादव कहती हैं, “उत्तर प्रदेश के हर जिले में अपराध बढ़ते ही जा रहे थे। हर जगह छेड़छाड़, बलात्कार, मारपीट और कत्ल की वारदातें सुनाई पड़ती थीं। घर से निकलने में डर लगने लगा था। भाजपा को वोट दिया क्योंकि मुझे उम्मीद है कि भाजपा के राज में अपराधों पर लगाम लगेगी। आये दिन हो रहीं वारदातें कम होंगी और हम बिना डर के सुकून से रह सकेंगे।”

शिया पीजी कॉलेज से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहे अनुज कहते हैं, “लगातार शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा था। लोग नकल करके पास हो जाते थे और उनके मुकाबले में खड़े होते थे जो मेहनत करके पढ़ाई करते हैं। भाजपा में पढ़े-लिखे लोग शामिल हैं तो वह पढ़ाई के महत्व को अच्छी तरह से समझते हैं। बीजेपी के आने के बाद शिक्षा के स्तर में सुधार होना निश्चित है। इसी सोच के साथ मैंने भाजपा को वोट दिया था और खुशी की बात है कि मेरा वोट बेकार नहीं गया।”

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top