India’s Biggest

Rural Media Platform

स्वयं प्रोजेक्ट

स्वयं फेस्टिवल में मंत्री जी ने किया 10 हज़ार लोगों को पेंशन दिलाने का वादा. ग्रामीणों में दिखा ज़बरदस्त उत्साह

उमेश पंत, प्रशांत श्रीवास्तव

बहराइच. गांव कनेक्शन फाउंडेशन के स्वयं फेस्टिवल को लेकर बहराइच में लोगों का ज़बर्दस्त उत्साह है। बहराइच के बिछिया बाज़ार के वनांचल विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री बंशीधर बौद्ध ने 10 हज़ार ग्रामीणों को समाजवादी पेंशन योजना के तहत पेंशन दिलाने का वादा किया. साथ ही उन्होंने राशनकार्ड मिलने में ग्रामीणों को रही परेशानियों का निदान करने का वादा भी किया.

“गाँव कनेक्शन देश का पहला ऐसा अखबार है जो ग्रामीणों से इतनी नज़दीकी से जुड़ा है. हम उसके प्रयास की सराहना करते हैं” मंत्री जी ने कहा.

इस सुदूर वनग्राम में अपने जनप्रतिनिधियों से सीधे जुड़ते हुए ग्रामीण काफ़ी उत्साहित थे. कार्यक्रम में मौजूद संस्था देहात के वन ग्राम आन्दोलन के कोऑर्डिनेटर सुबोध ने कहा – “इस तरह का आयोजन मीडिया में एक आदर्श है. जनता की आवाज़ शासन-प्रशासन तक पहुचाने में मीडिया की यह भूमिका काफ़ी महत्त्वपूर्ण है”

देहात के फाउंडर जीतेन चतुर्वेदी ने गाँव कनेक्शन को इतने सुदूर इलाके में इस तरह की मुहीम चलाने के लिए  धन्यवाद दिया.

टेढ़ीया गाँव की निवासी सामजिक कार्यकर्त्री भानमती भी कार्यक्रम में मौजूद थी. उन्होंने कहा कि जो ये आयोजन हुआ है उस तरह के आयोजन ज़रूरी हैं और दुबारा भी किये जाने चाहिए. भानमती को फेसबुक और बाल विकास मंत्रालय के द्वारा देश की सौ सबसे प्रभावशाली महिलाओं में भी शामिल किया गया है और उन्हें राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित भी किया गया है.

इस मौके पर बच्चों ने कठपुतली कार्यक्रम प्रस्तुत किया और लोकगीत भी गाये. ग्रामीण स्वयं फेस्टिवल के आग़ाज़ के इस मौके पर बहुत उत्साहित थे और उन्होंने इस पहल का स्वागत किया.



This article has been made possible because of financial support from Independent and Public-Spirited Media Foundation (www.ipsmf.org).