India’s Biggest

Rural Media Platform

ताज़ा ख़बर

बीएसएफ के जवान ने खोली बड़े अधिकारियों की पोल, कहा- जले पराठे खाकर करते हैं 11 घंटे की ड्यूटी, वीडियो वायरल

नई दिल्ली। बीएसएफ के एक जवान ने देश में सुरक्षा कर्मियों की अनदेखी को लेकर एक वीडिओ जारी कर सनसनी मचा दी है। ये वीडियो जम्मू-कश्मीर में तैनात जवान तेज बहादुर यादव ने जारी किया है। जवान ने तीन वीडियो जारी कर कहा कि सुरक्षा में तैनात जवान एक पराठे सहारे की बार पूरा-पूरा दिन काट रहे हैं। देश की सरकार बहुत कुछ देती है लेकिन बड़े अधिकारी सब खा जाते हैं।

बीएसएफ जवान ने अपने इन वीडियो के जरिए सुरक्षा बलों की दयनीय हालत दिखाने की कोशिश की है। उसने बताया कि सरकारें जरुर बहुत कुछ हम लोगों के लिए भेजती हैं लेकिन बड़े अधिकारी सब बेचकर खा जाते हैं। जवान ने कहा कि कई बार हम लोगों को एक जला हुआ पराठा देकर 11-11 घंटे की ड्यूटी कराई जाती है। उसने बताया है कि चंद अफसरों की वजह से उन्हें किस हाल में नौकरी करनी पड़ती है। उन्हें जो खाना मिलता है उसका हाल बेहद खराब होता है। सीमा पर तैनाती के दौरान उन्हें न तो ठीक से खाना मिलता है और न ही आराम।

तेज बहादुर यादव ने इस सबके के लिए किसी भी सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहराया। उनके मुताबिक भारत सरकार की ओर से उन्हें सभी वस्तुएं भेजी जाती हैं लेकिन अफसर इन सामानों को बेच देते हैं। जिसकी वजह उन्हें वो सभी चीजें नहीं मिल पाती हैं जैसा कि उन्हें मिलना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार से मामले की जांच कराने की अपील की है। जवान ने बाकायदा वीडियो शेयर करते हुए अपनी बात रखी है। तेज बहादुर ने कहा कि हो सकता है ये वीडियो वायरल होने के बाद उसकी हत्या हो जाए, इसलिए तेजी से शेयर कर ये वीडिओ सरकार और नेताओं तक पहुंचाए। जिसके बाद ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः-

आखिर बीएसएफ के जवानों से भेदभाव क्यों

तेज बहादुर को तो सुन लिया। अब जानिये सेना का ‘मेन्यू’ क्या कहता है?