सोशल मीडिया का असर : रीता बहुगुणा जोशी ने वीडियो देखकर विक्षिप्त युवती को पहुंचायी मदद

सोशल मीडिया का असर : रीता बहुगुणा जोशी ने वीडियो देखकर विक्षिप्त युवती को पहुंचायी मददविक्षिप्त युवती को मदद पहुंचाती महिला कल्याण एवं बाल विकास की टीम।

रामू गौतम, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

लखनऊ। राजधानी से 30 किलोमीटर दूर पर मलिहाबाद क्षेत्र में करीब दो माह से इधर-उधर भटक रही एक विक्षिप्त युवती को महिला कल्याण एवं बाल विकास की टीम ने रेस्क्यू किया है। लगभग 20 साल की इस युवती की दिमागी हालात ठीक नहीं थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक, वह बीते दो महीने से कस्बे में अस्त-व्यस्त हालत में गली-चौराहों पर भटकती रहती थी।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

स्थानीय लोगों के लिए उसका यहां आना किसी पहेली से कम नहीं था। मलीहाबाद निवासी किसान कमलेश वर्मा ने बताया, “वह दिन में तो जहां-तहां बदहवास भटकती रहती थी और रात होते ही सीएचसी परिसर में सीढ़ियों के नीचे सो जाती थी। लोग उसे जो कुछ खाने को दे देते, वह खा लेती।”

ये भी पढ़ें : लावारिस बच्चों की सुरक्षा और देखभाल को गाँव-गाँव बन रहीं कमेटियां

आखिरकार एक दिन किसी ने इस युवती की पीड़ा सरकार तक पहुंचाने के लिए वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। यह वीडियो वायरल हुआ और खुद महिला कल्याण एवं बाल विकास मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने इसे संज्ञान में लेते हुए गुरुवार को विभाग की टीम भेजी। सूत्रों के मुताबिक विभाग की यह टीम विक्षिप्त युवती को बलरामपुर ले गई है, जहां उसे हास्पिटल में भर्ती कराया जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top