India’s Biggest

Rural Media Platform

बात पते की

गर्मियों में ऐसे करें बालों की देखभाल...

गर्मियों का मौसम बाहर घूमने-फिरने जाने के लिए मुफीद समय माना जाता है। समुद्र तट पर अठखेलियां करने का यह बेहतर समय होता है, लेकिन तेज धूप से न सिर्फ त्वचा को बचाने की जरूरत है, बल्कि आपके बालों को भी बचाने की जरूरत है।

रंगों और खुशियों के त्योहार होली खेलते वक्त अपनी त्वचा और बालों का ऐसे रखें ध्यान  

रंगों और खुशियों के त्योहार होली खेलने के दौरान अपनी त्वचा और बालों का ध्यान जरूर रखें। चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना और बालों में तेल लगाना नहीं भूलें।

होली पर थोड़ी सी सावधानी बरतकर रख सकते हैं घर की दीवारों को बेदाग 

होली के दिनआपके घरों की दीवारें रंग जाती हैं, जिन्हें साफ करना काफी मुश्किल होता है। इसलिए होली से पहले और बाद में थोड़ी एहतियात बरतकर आप इस मुश्किल से छुटकारा पा सकती हैं।

शादीशुदा लोगों होते हैं ज्यादा तनावमुक्त

अगर आप शादीशुदा हैं और आप अपने पार्टनर के साथ खुश हैं तो आप बीमारियों से दूर रहेंगे और लंबी उम्र जिएंगे। शोधकर्ताओं की एक रिसर्च में यह बात सामने आई है। एक स्टडीज के अनुसार शादीशुदा कपल एकल व तलाकशुदा लोगों से ज्यादा खुशहाल जीवन जीते हैं। यूएसए स्थित कार्निजी मेलॉन यूनिवर्सिटी की स्टडी इस बात का सबूत देती है कि कैसे शादी स्वास्थ्य पर असर डालती है।

आसान हुई महंगी शिक्षा की राह, छात्रवृत्ति पाने में बडी4स्टडी करेगी पूरी मदद

ग्रामीण भारत में जहां आज भी बहुत सारे विद्यार्थी सुविधाओं से वंचित हैं। ऐसे में बडी फॉर स्टडी संस्था जरूरतमंद बच्चों को छात्रवृत्ति मुहैया कराने में काफी मदद कर रही है।

टोल फ्री नम्बर तो है लेकिन जानकारी नहीं 

सरकारी विद्यालयों में शिक्षा में गुणवत्ता व पारदर्शिता लाने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने अभिभावकों और शिक्षकों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया था

अनचाही मार्केटिंग कॉल्स से बचने के लिए अपने फोन में लगाएं डीएनडी

अपने मोबाइल पर मार्केटिंग कॉल आने से रोकने के लिए सबसे ज़रूरी है कि आप अपना नंबर डीएनडी यानी ‘’डू नॉट डिस्टर्ब”में रजिस्टर करवाएं।