India’s Biggest

Rural Media Platform

stories

सैकड़ों किसानों ने छोड़ी आलू की खेती 

जिले के मकसुदंपुर गाँव में वसिष्ट नारायण मिश्रा (55 वर्ष) ने इस बार अपने तीन बीघे के आलू के खेत में अरहर बोई है। एकाएक बढ़ रही जंगली सूकरों की संख्या देखते हुए उन्होंने अरहर की खेती शुरू की है।

आवारा कुत्ते अब इंसानों को बना रहे शिकार 

जिले के भोजीपुरा क्षेत्र में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है। अभी हाल ही दो बच्चों को आवारा कुत्तों ने मार डाला। इन घटनाओं के बाद से गाँव वाले दहशत में है।

काशी का वोटर चौकन्ना, झूठे वादों से नहीं गलेगी दाल 

तीन वर्ष पूरे हो जाने के बाद भी वाराणसी जिले में किसी भी बड़े सरकारी प्रॉजेक्ट की शुरुआत न होने से काशी की जनता विधानसभा चुनावों में सब बराबर करने की बात कह रही है।

बेसहारा बच्चों को भी मिलेगा घर व शिक्षा

सड़कों पर जीवन बीताने वाले बच्चों के लिए केंद्र सरकार नई योजना शुरू करने जा रही है, इसके अन्तर्गत जो बच्चे अव्यवस्था के चलते सड़कों पर अपना जीवन बीताने को मजबूर हैं

लोहिया गाँव में मानक के विपरीत बन रहे शौचालय 

भारत को स्वच्छ बनाने के लिए राज्यों में कई तरह की योजनाएं चल रही हैं। इन्हीं योजनाओं के तहत उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन की तरफ से शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है।

प्रदेश में अश्वप्रजाति के पशुओं पर मंडरा रहा ग्लैण्डर्स बीमारी का खतरा

इस समय प्रदेश के पशुओं पर ग्लैण्डर्स बीमारी का कहर तेजी से बढ़ रहा है जो कि एक जानलेवा बीमारी है और इसका कोई इलाज नहीं है। 

शिव की बारात में जमकर नाचे भूत-पिसाच, महाशिवरत्रि पर दुद्धी में 10 गरीब लड़कियों के हाथ कराए गए पीले

महाशिवरात्रि पर सोनभद्र गाजे-बाजे के साथ भगवान शिव की बारात निकाली गई। शिव की आराधना के साथ इस दौरान 10 गरीब लड़कियों की शादी भी कराई गई।

खेलकूद प्रतियोगिता: दौड़ में आदर्श और कोमल  बने चैंपियन

कन्नौज जिला मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर तिर्वा-कन्नौज फोरलेन मार्ग किनारे चल रहे एसपी पब्लिक इंटर कालेज फगुहा में स्कूल और गाँव कनेक्शन के स्वयं प्रोजेक्ट के तहत खेलकूद प्रतियोगिताएं हुईं।

गाजर किसानों को घाटा, दिल्ली की बाजार में नहीं मिल रही अच्छी कीमत 

गाजर की खेती करने वाले किसानों को मंडी में उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। जिसके कारण किसान सस्ते दर पर गाजर बेचने को मजबूर हैं।