'शक्तिमान' की टांग तोड़ने वाले आरोपी विधायक को 14 दिन कि जेल

शक्तिमान की टांग तोड़ने वाले आरोपी विधायक को 14 दिन कि जेलGaon Connection

देहरादून (भाषा)। घोड़े से क्रूरता के आरोप में गिरफ्तार बीजेपी विधायक गणेश जोशी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मसूरी से बीजेपी विधायक गणेश जोशी पर पशु क्रूरता का केस है। हालांकि ये बात भी निकली है कि उन्होंने घोड़े को लाठी नहीं मारी थी बल्कि जमीन पर लाठी पटकी थी। घोड़े का पैर लोहे के एंगल में फंसकर टूटा था।

उत्तराखंड पुलिस के घोड़े शक्तिमान की टूटी टांग को ठीक करने की सारी कोशिशें नाकाम साबित हुईं। ऑपरेशन के बाद भी डॉक्टर उसकी टूटी टांग जोड़ने में नाकाम रहे। शक्तिमान की हालत बिगड़ती गई और जब उसकी जान का जोखिम आया तो डॉक्टरों को जख्मी टांग काटने का फैसला करना करना पड़ा।

उत्तराखंड सरकार ने हर मुमकिन कोशिश की मुंबई और पुणे के बड़े डॉक्टरों को बुलाया। विदेश से एक्सपर्ट भी आए लेकिन शक्तिमान की टूटी टांग में फैल रहे जहर को रोकने का कोई और उपाय नहीं बचा था।

सोमवार को देहरादून में बीजेपी के प्रदर्शन के दौरान शक्तिमान की टांग टूटी थी। पुलिस ने धक्कामुक्की के दौरान शक्तिमान की लगाम खींचने वाले बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। प्रदर्शन के वीडियो में भी आरोपी प्रमोद घोड़े की लगाम खींचने की कोशिश करता साफ दिख रहा है। पुलिस का दावा है कि घोड़े की लगाम खींचने वाला प्रमोद बोरा बीजेपी का ही कार्यकर्ता है लेकिन घोड़े की टांग तोड़ने के आरोपी बीजेपी विधायक गणेश जोशी पहले ही कह चुके हैं कि लगाम खींचने वाले का बीजेपी से कोई लेनादेना नहीं है और वो उस शख्स को जानते तक नहीं।

Tags:    India 
Share it
Top