सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की फिराक में हैं 250 आतंकी

सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की फिराक में हैं 250 आतंकीप्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली (भाषा)। सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए कश्मीर में 250 आतंकी मौजूद हैं। खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि ये आतंकी भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का बदला ले सकते हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से त्योहारों पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है।

आतंकी घुसपैठ की खुफिया जानकारी पर हरकत में आते हुए गृह मंत्रालय ने एक देशव्यापी परामर्श जारी किया है। इसमें सभी राज्यों से बाजारों, रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनल और धार्मिक स्थलों जैसे भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर अतिरिक्त बल तैनात करने को कहा है ताकि हमलों को अंजाम देने की आतंकवादियों की कोशिशों को नाकाम किया जा सके। सूत्रों का कहना है कि ये आतंकी लश्कर, जैश और हिज्बुल मुजाहिदीन के हैं। ये आतंकी सर्जिकल स्ट्राइक से पहले ही भारत में घुसपैठ कर चुके हैं।

खुफिया सूत्रों ने कहा था कि पाकिस्तानी आतंकवादी समूह सीमापार आतंकी ठिकानों के खिलाफ भारतीय सेना द्वारा लक्षित हमलों के मद्देनजर संवेदनशील क्षेत्रों में हमला करने का प्रयास कर सकते हैं। इसके बाद परामर्श जारी किया गया। गृह मंत्रालय ने विशेष रूप से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे बड़े शहरों की पुलिस से दशहरा, दुर्गा पूजा और मोहर्रम के मौके पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है। परामर्श में कहा गया है कि भीड़ वाले पंडाल और विसर्जन जुलूस पर भी उपद्रवियों की नजर हो सकती है। इन पर विशेष निगरानी जरूरी है।

Share it
Top