तस्वीरों में देखें थाईलैंड के नरेश का जीवन

तस्वीरों में देखें थाईलैंड के नरेश का जीवनबैंकाक में थाईलैंड के नरेश भूमिबोल अदुल्यादेज (बीच) राजकुमारी सोमसावली राजकुमारी यूबोलरत्ना राजकुमारी चुलाबोर्ण राजकुमारी सीरिभाचुदाबोर्ण राजकुमारी सिरिरसम राजकुमार दीपागकोर्ण रासमीजोती युवराज वज्रलोंगकर्ण राजकुमारी सीरिधोर्न व अन्य।

बैंकॉक (आईएएनएस/सिन्हुआ)। थाईलैंड के नरेश भूमिबोल अदुल्यादेज के निधन के बाद सरकार ने शुक्रवार को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित किया है।

बैंकाक। यह फाइल फोटो है। इसे 9 जून 2009 को थाई सरकार ने रिलीज किया था। राजगद्दी पर बैठने की 60वीं वर्षगांठ के समारोह में थाईलैंड के राजा भूमिबोल अदुल्यादेज।

शुक्रवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है, ताकि जनता शोक मना सके। थाईलैंड में सरकार ने नागरिकों से अगले एक महीने के लिए मनोरंजन गतिविधियों से दूर रहने का भी आग्रह किया है।

लाऊसाने (स्विट्जरलैंड) । यह फाइल फोटो 7 मार्च 1935 की है। राजकुमार भूमिबोल अपने भाई सियाम (अब थाईलैंड के नाम से जाना जाता है) के किंग आनंद महिबोल के साथ खड़े हैं।

नरेश के पार्थिव शरीर को शुक्रवार को सिरिराज हॉस्पिटल से ग्रैंड पैलेस लाया जाना है। थाईलैंड में करीब सात दशक तक शासन करने वाले नरेश भूमिबोल अदुल्यादेज के निधन पर शोक संवेदना जताने के लिए कई लोगों के अस्पताल, ग्रैंड पैलेस और अन्य स्थानों पर पहुंचने की उम्मीद है।

वाशिंगटन। यह फाइल फोटो 28 जून 1960 की है। थाईलैंड के नरेश भूमिबोल अदुल्यादेज के संग अमेरिकी राष्ट्रपति ड्वाइट आइजनहावर। साथ में हैं रानी सीरिकृत।

दुनिया में सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले नरेश का गुरुवार को निधन हो गया था। थाईलैंड में लोगों ने अपने श्रद्धेय व प्रिय नरेश के सम्मान में सोशल मीडिया की पृष्ठभूमि को काले व सफेद रंग का कर दिया है।

बैंकाक। यह फाइल फोटो 28 अक्टूबर 1996 की है। बैंकाक के सेना के हवाई अड‍्डे पर थाईलैंड के नरेश भूमिबोल अदुल्यादेज के संग ब्रिटेन की रानी एलिजाबेथ द्वितीय।

राजा भूमिबोल थाईलैंड के लोगों के लिए श्रद्धापात्र थे और उन्होंने देश की स्थिरता और विकास के लिए उल्लेखनीय योगदान दिया। राजा भूमिबोल दोनों देशों के लोगों के बीच की मित्रता को सुदृढ़ करने और द्विपक्षीय सहयोग के विस्तार के लिए एक अपूरणीय योगदान दिया है।
गेंग शुआंग प्रवक्ता चीन का विदेश मंत्रालय

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने थाईलैंड के नरेश के निधन पर शोक जताया

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को थाईलैंड के राजा भूमिबोल अदुल्यादेज के निधन पर शोक जताया। प्रणब ने एक ट्वीट में लिखा, थाईलैंड के महामहिम राजा भूमिबोल अदुल्यादेज के दुखद निधन पर हार्दिक संवेदना। भारत के लोग इस दुख घड़ी में थाईलैंड के लोगों के साथ हैं।



More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top